×

Republic Day Parade: राजपथ पर यूपी की हैट्रिक, गणतंत्र दिवस परेड में मिला पहला स्थान

Republic Day Parade: आपको बता दें कि इस बार 12 राज्यों की झांकी गणतंत्र दिवस परेड में शामिल की गई थी।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootPublished By Divyanshu Rao
Published on: 4 Feb 2022 1:06 PM GMT
Uttar Pradesh
X

उत्तर प्रदेश की झांकी की तस्वीर

Delhi News: गणतंत्र दिवस की झांकी में उत्तर प्रदेश को एक बार फिर से पहला स्थान मिला है। यूपी की झांकी लगातार तीसरी बार पहला स्थान हासिल की है। इस बार झांकी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर और ओडीओपी पर आधारित थी। वहीं चॉइस ऑफ कैटेगरी में महाराष्ट्र की झांकी को पहला स्थान हासिल हुआ है। इसके साथ ही केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के बीच सीआईएसएफ को सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग दल चुना गया। इससे पहले 2021 में राम मंदिर पर झांकी गणतंत्र दिवस परेड में पेश हुई थी वह भी पहला स्थान हासिल की थी।

उत्तर प्रदेश की झांकी की तस्वीर

आपको बता दें कि इस बार 12 राज्यों की झांकी गणतंत्र दिवस परेड में शामिल की गई थी। इसमें यूपी, महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर, गोवा, उत्तराखंड, पंजाब जैसे राज्य शामिल थे। इसमें सबसे ज्यादा तारीफ यूपी, महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर की झांकी की हुई थी। इस बार गणतंत्र दिवस को आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में मनाया गया था। ऐसे में इस बार कई चीजें ऐसी थीं, जो पहली बार हो रही थीं।

वहीं यूपी की झांकी को पहला स्थान मिलने पर यूपी के सूचना निदेशक शिशिर सिंह ने ट्वीट कर कहा 'यूपी सरकार की राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड 2022 में राज्यों द्वारा झांकी की प्रस्तुति में यूपी को प्रथम पुरस्कार मिला।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story