TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

दिवाली से पहले ही संविदा चालकों-परिचालकों की हो गई बल्ले बल्ले

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) ने गांधी जयंती के अवसर पर बुधवार को संविदा चालकों और परिचालकों का प्रति किलोमीटर के हिसाब से पारिश्रमिक बढ़ा दिया है। इससे कुल 34,053 चालकों और परिचालकों को लाभ मिलेगा।

Aditya Mishra
Published on: 2 July 2023 11:05 PM GMT
दिवाली से पहले ही संविदा चालकों-परिचालकों की हो गई बल्ले बल्ले
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) ने गांधी जयंती के अवसर पर बुधवार को संविदा चालकों और परिचालकों का प्रति किलोमीटर के हिसाब से पारिश्रमिक बढ़ा दिया है। इससे कुल 34,053 चालकों और परिचालकों को लाभ मिलेगा।

परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर ने बताया कि गांधी जयंती के अवसर पर परिवहन मंत्री अशोक कटारिया के निर्देश पर संविदा चालकों और परिचालकों का पारिश्रमिक प्रति किलोमीटर के हिसाब से बढ़ा दिया गया है।

उन्होंने बताया कि संविदा चालकों और परिचालकों को 1.36 रुपये के स्थान पर अब 1.50 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से भुगतान किया जाएगा, जबकि उपनगरीय बस सेवाओं में 1.81 रुपये के स्थान पर 2.06 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से भुगतान किया जाएगा।

प्रबंध निदेशक ने बताया कि बढ़ी दरों पर पारिश्रमिक का भुगतान एक अक्टूबर से लागू किया जाएगा। इसके लिए आदेश जारी कर दिया गया है। बढ़ी हुई पारिश्रमिक दरों से उत्तर प्रदेश में करीब 14,755 चालकों और 19,298 परिचालकों को लाभ मिलेगा।

उन्होंने बताया कि संविदा चालकों और परिचालकों का प्रति किलोमीटर से हिसाब पारिश्रमिक बढ़ने से परिवहन निगम पर 1.63 करोड़ का मासिक व्यय भार और 19.53 करोड़ का वार्षिक व्यय भार आएगा। इस व्यय भार की प्रतिपूर्ति आय में व्यय करते हुए की जाएगी।

ये भी पढ़ें...यूपी: परिवहन निगम दो वर्ष में खरीदेगा 2300 नई बसें, 18 हजार गांवों को होगा फायदा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story