×

समाजवादी सरकार ने लैपटॉप बांटे या टैबलेट, पार्टी उपाध्यक्ष को नहीं पता

जब नंदा से पूछा गया कि हाईस्कूल पास छात्रों को टैबलेट बांटने के वादे का क्या हुआ, तो सपा उपाध्यक्ष को बगल में बैठे पार्टी के विधान परिषद सदस्य एसआरएस यादव से पूछना पड़ा कि टैबलेट का क्या हुआ। इसके बाद नंदा ने कहा कि लैपटॉप और टैबलेट एक ही बात है।

zafar
Published on: 8 Sep 2016 9:58 AM GMT
समाजवादी सरकार ने लैपटॉप बांटे या टैबलेट, पार्टी उपाध्यक्ष को नहीं पता
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा को नहीं मालूम कि पार्टी ने लैपटॉप बांटे हैं या टैबलेट। नंदा मुलायम संदेश यात्रा के सिलिसिले में पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए थे। लेकिन लैपटॉप और टैबलेट के सवाल पर बगलें झांकने लगे। बेरोजगारी भत्ते को लेकर किए गए एक सवाल का भी वरिष्ठ नेता ने गोलमोल जवाब दिया।

लैपटॉप या टैबलेट?

-नंदा से पूछा गया था कि क्या इंटर पास करने वाले सभी छात्रों को लैपटॉप बांटने की योजना खत्म हो गई, नंदा ने कहा कि योजना बंद नहीं की गई है।

-बताते चलें, कि समाजवादी सरकार ने एक साल सभी इंटर पास छात्रों को लैपटॉप बांटने के बाद अब इसे केवल मेधावी छात्रों को देने की बात कही है।

-जब नंदा से पूछा गया कि हाईस्कूल पास छात्रों को टैबलेट बांटने के वादे का क्या हुआ, तो सपा उपाध्यक्ष को बगल में बैठे पार्टी के विधान परिषद सदस्य एसआरएस यादव से पूछना पड़ा कि टैबलेट का क्या हुआ। इसके बाद नंदा ने कहा कि लैपटॉप और टैबलेट एक ही बात है।

चाय और खाट चर्चा

-इस मौके पर नंदा ने कांग्रेस के साथ किसी गठबंधन से इनकार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश से खत्म हो गई है।

-याद दिला दें, कि सीएम अखिलेश यादव ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को 'अच्छे लड़के' की संज्ञा देते हुए कहा है कि उनसे दोस्ती हो सकती है।

-लेकिन किरणमय नंदा ने कहा कि पूरे देश में सिर्फ एक ही ऐसा सीएम है जिस पर कोई आरोप नहीं है। हमारा किसी से मुकाबला भी नहीं है।

-उन्होंने कहा कि जिनके पास कुछ नहीं है वही चाय और खाट पर चर्चा करते हैं।

मुलायम संदेश रथ यात्रा

-बता दें, कि चुनावी मौसम में समाजवादी पार्टी मुलायम संदेश यात्रा शुरू कर रही है। पहले चरण में 10 सितंबर को लखनऊ से शुरू होकर कानपुर, झांसी और इलाहाबाद मंडलों से होती हुई 20 सितंबर को लखनऊ में ही खत्म होगी।

-सीएम अखिलेश यादव लखनऊ में पार्टी कार्यालय से इसकी शुरुआत करेंगे और इसमें सभी विंग्स के कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।

-दूसरे चरण में 10 दिनों की यात्रा 25 सितंबर को सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के घर से शुरू होकर सीतापुर में खत्म होगी।

-मुलायम संदेश यात्रा में रथ के अतिरिक्त 15 कारे होंगी। पार्टी गांव गांव में वीडियो फिल्म और गानों से अपना प्रचार करेगी।

(फोटो साभार: यूएनआईइंडिया)

zafar

zafar

Next Story