सपा को अब भी विश्वास कि बसपा से होगा समझौता

राजनीतिक हलकों में आज भी ये बहस चल रही है कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को रोकने के लिए समाजवादी पार्टी अरौर बहुजन समाज पार्टी में कोई समझौता या तालमेल हो सकता है।

priyankajoshi
Published on: 8 Oct 2017 8:11 AM GMT
सपा को अब भी विश्वास कि बसपा से होगा समझौता
X

लखनऊ: राजनीतिक हलकों में आज भी ये बहस चल रही है कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को रोकने के लिए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी में कोई समझौता या तालमेल हो सकता है।

हालांकि, बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती इसे सीटों के बंटवारे का सवाल उठा कर नकार चुकी हैं लेकिन सपा को तालमेल ओर समझौत का अब भी विश्वास है ।

मायावती करें पहल

सपा में नंबर दो की हैसियत रखने वाले नेता आजम खान ने रविवार (8 अक्टूबर) को कहा कि यदि मायावती पहल करें तो ऐ मुश्किल काम नहीं है। मायावती की पहल होती है तो गठबंधन पर विचार होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि महागठबंधन की जो धारणा बिहार में बनी थी, उसके फायदे भी हुए और बीजेपी को सत्ता में आने से रोक दिया गया। वैसे ही गठबंधन की जरूरत उत्तर प्रदेश में भी है। बीजेपी को आगामी चुनाव में सत्ता में आने से रोकने के लिए धर्मनिरपेक्ष दलों को बिहार जैसे महागठबंधन के बारे में सोचना चाहिए।

झूठ की हुई जीत

आजम खान ने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी इसलिए हार गई क्‍योंकि वो जालिम नहीं है, उसने कब्रिस्तान और श्‍मशान की बात नहीं की। विकास का नारा ही नहीं दिया बल्कि विकास करके दिखाया लेकिन सच हार गया। झूठ की एक बार फिर जीत हो गई ।

अखिलेश को दी बधाई

आजम खान ने मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव के सवाल पर कहा कि शिवपाल समाजवादी पार्टी में ही हैं। मुलायम सिंह और शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश को दोबारा अध्यक्ष बनने पर बधाई भी दी है। पिता-पुत्र के बीच जो भी हुआ, उसमें मीडिया ने आग में घी डालने का काम किया। मीडिया को तो बस मसाला मिलना चाहिए। बात उतनी नहीं थी जितनी बढ़ा दी गई ।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story