×

Lucknow: आसमान से बरसी आग, मार्च महीने में ही पारा 40 के पार, लोगों का हाल बेहाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ में मार्च महीने में गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। मार्च महीने में लखनऊ का पर 40 डिग्री पहुंच गया। भीषण गर्मी और धूप के चलते लखनऊवासियों का हाल बेहाल हो गया है।

Ashutosh Tripathi
Written By Ashutosh TripathiPublished By Deepak Kumar
Published on: 29 March 2022 9:07 AM GMT
Uttar Pradesh weather update temperature crossed 40 in march month In Lucknow
X

लखनऊ में मार्च महीने में ही पारा 40 के पार। 

Lucknow: राजधानी लखनऊ में मार्च महीने में गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। मार्च महीने में लखनऊ का पर 40 डिग्री पहुंच गया। भीषण गर्मी और धूप के चलते लखनऊवासियों का हाल बेहाल हो गया है। चिलचिलाती गर्मी और गर्म हवा के थपेड़ों ने लोगों को अपने घरों में रहने को मजबूर कर दिया है। लेकिन छात्र और छात्राओं को इस भीषण गर्मी में भी कॉलेज जाना पड़ रहा है। आपको बता दें कि अभी इस गर्मी से फ़िलहाल कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है। मंगलवार सुबह से सूरज ने तपिश दिखानी शुरू कर दी थी और दोपहर होते होते गर्म हवा के थपेड़ों ने लोगों का बुरा हाल कर दिया।

स्कूल-कॉलेज के बच्चे हो रहे हैं परेशान

इस समय उत्तरप्रदेश में यूपी बोर्ड के इग्ज़ाम (UP Board Exam) चल चल रहा है, जिसके चलते आम लोगों से ज़्यादा छात्र और छात्राओं को ज़्यादा दिक़्क़त का सामना करना पड़ रहा है। इग्ज़ाम देने के बाद तेज धूप में घर जाते समय बच्चे पसीने से तरबतर हो जाते हैं।


जूस और शर्बत की बढ़ी मांग

उत्तर प्रदेश में जैसे-जैसे लगातार गर्मी बढ़ रही है वैसे वैसे हर जगह जूस और शर्बत की माँग भी बढ़ती जा रही है। शहर में जगह-जगह पर इन पेय पदार्थों के ठेले दिखाई देने लगे हैं। गर्मी से बेहाल लोग राहत पाने के लिए इन पेय पदार्थों का सेवन करते नजर आ रहे हैं।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story