×

नेशनल सॉफ्ट टेनिस सब जूनियर में यूपी ने जीता सिल्वर, सानिध्य और सासा ने किया कमाल

Sub-Junior National Soft Tennis Championship: 15वीं राष्ट्रीय सॉफ्ट टेनिस प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने कुल 4 रजत और 2 कांस्य पदक जीते हैं।

Ramkrishna Vajpei
Report Ramkrishna VajpeiPublished By Shreya
Published on: 4 April 2022 12:21 PM GMT (Updated on: 4 April 2022 12:21 PM GMT)
नेशनल सॉफ्ट टेनिस सब जूनियर में यूपी ने जीता सिल्वर, सानिध्य और सासा ने किया कमाल
X

टेनिस (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Sub-Junior National Soft Tennis Championship: उत्तर प्रदेश के सबजूनियर सॉफ्ट टेनिस खिलाड़ियों (UP Tennis Players) ने बालक और बालिका वर्ग में अपनी धाक जमा ली। जम्मू कश्मीर में आयोजित 15वीं राष्ट्रीय सॉफ्ट टेनिस प्रतियोगिता आयोजित की गयी। बालक, बालिका दोनों ही वर्गों में यूपी उपविजेता टीम बनकर उभरी। यूपी को कुल 4 रजत (Silver Medal) और 2 कांस्य पदक (Bronze Medal) मिले।

प्रतियोगिता का सबसे बड़ा आकर्षण यूपी के 12 वर्षीय खिलाड़ी सानिध्य धर द्विवेदी (Sanidhya Dhar Dwivedi) रहे। सानिध्य ने बेहतरीन खेल से कई राज्य के कोच और खिलाड़ियों को मुरीद बना लिया। सानिध्य ने 2 रजत और 1 कांस्य पदक प्राप्त किया। अपने हर मैच में बेहतरीन फुटवर्क और हिटिंग से हरियाणा, तमिलनाडू, छत्तीसगढ़ और बिहार के खिलाड़ियों को चकित कर दिया। व्यक्तिगत सिंगल्स मुकाबले में तो सानिध्य ने किसी खिलाड़ी को अपने आगे टिकने नहीं दिया।

सासा कटियार ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

नेशनल सॉफ्ट टेनिस प्रतियोगिता के बालिका वर्ग ने सासा कटियार (Sasa Katiyar) ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। वहीं बालिका वर्ग में संतुष्टि गौतम ने व्यक्तिगत मुकाबले में कांस्य पदक जीतकर प्रदेश का नाम रौशन किया। इस वर्ग में भी यूपी की टीम उपविजेता रही।

इस शानदार उपलब्धि के पीछे यूपी सॉफ्ट टेनिस एसोसिएशन के महासचिव दीपक चावला और टीम के कोच श्री प्रशांत की मेहनत है। कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन करते हुए टीम के ट्रायल से लेकर टीम को ले जाने तक में इनकी बड़ी भूमिका रही।

खिलाड़ियों की शानदार उपलब्धि पर क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी आर एस सेठी ने खुशी जाहिर की। उन्होंने खिलाड़ियों का सम्मान किया। साथ ही खिलाड़ियों उनसे अगली बार गोल्ड लाने की हिदायत भी दी। अपनी उपलब्धि पर सानिध्य ने संतोष जाहिर किया। यूपी प्रदेश डॉट कॉम से एक्सक्लूसिव बातचीत में सानिध्य ने अगली बार प्रदेश के लिए गोल्ड लाने को अपना लक्ष्य बताया। उसने इसके लिए और ज्यादा मेहनत करने की बात की। उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही इन खिलाड़ियों को प्रोत्साहन राशि भी देगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story