योगी सरकार का बड़ा फैसला, अयोध्या एयरपोर्ट का बदला नाम, अब होगा ये

उत्तर प्रदेश के अयोध्या एयरपोर्ट को लेकर मंत्रिमंडल की बैठक में एक बड़ा फैसला लिया गया है। योगी सरकार ने अयोध्या एयरपोर्ट का नामकरण करते हुए उसका नाम मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम हवाई अड्डा किए जाने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है।

योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ (file pic )

उत्तर प्रदेश के अयोध्या एयरपोर्ट को लेकर मंत्रिमंडल की बैठक में एक बड़ा फैसला लिया गया है। योगी सरकार ने अयोध्या एयरपोर्ट का नामकरण करते हुए उसका नाम मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम हवाई अड्डा किए जाने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है।

अयोध्या स्थित एयरपोर्ट का नामकरण

मंगलवार को हुए बैठक में अयोध्या स्थित एयरपोर्ट का नामकरण किया गया जिसके तहत मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम हवाई अड्डा अयोध्या किए जाने के प्रस्ताव को स्वीकृति मिली। इसकी के साथ एयरपोर्ट का नाम बदलने के संबंध में विधानसभा में पारित करने के लिए प्रस्तावित संकल्प के आलेख को भी अनुमोदित कर दिया गया है। जिसके बाद इस संकल्प को राज्य विधानसभा से पारित कराकर प्रस्ताव  नागर विमानन मंत्रालय को भेजा जाएगा।

उत्तर प्रदेश में भी ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून

वही दूसरी ओर अन्य राज्यों की तरह योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में भी ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून लाने पर मुहर लगा दी है। सरकार ने विवाह के लिए अवैध धर्मांतरण रोधी कानून के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल बैठक में शादी के लिए धोखाधड़ी कर धर्मांतरण किए जाने की घटनाओं पर रोक लगाने संबंधी कानून के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

ये भी पढ़ें: लवजेहाद कानून यूपी में: साढ़े तीन साल में सबसे बड़ा फैसला, मिलेगी सख्त सजा

 10 साल तक की सजा

आपको बता दें, कि इसके अलावा अध्यादेश में नाम छिपाकर शादी करने वाले के लिए 10 साल की सजा का भी प्रावधान किया गया है। इसके अलावा गैरकानूनी तरीके से धर्म परिवर्तन पर एक से 10 साल तक की सजा होगी। साथ ही 15 हजार तक का जुर्माना भी देना पड़ सकता है। इसके अलावा सामूहिक रूप से गैरकानूनी तरीके से धर्म परिवर्तन करने पर जहां 10 साल तक सजा हो सकती है, वहीं 50 हजार तक जुर्माना भी देना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें : सख्त कानूनः लव जिहाद पर सीएम योगी ने पूरा किया वादा, यूपी में खैर नहीं

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App