लखनऊ में चला बाबा का बुलडोजर, हजरतगंज में बसपा नेता की करोड़ों की संपत्ति ढहायी

Lucknow Illegal Construction: लखनऊ के हजरतगंज में बुधवार को 'बाबा का बुलडोजर' चल रहा है। लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) अधिकारियों के साथ पहुंची भारी संख्या में पुलिस याजदान बिल्डर पर बड़ी कार्रवाई कर रही है।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootPublished By aman
Published on: 30 March 2022 7:05 AM GMT (Updated on: 30 March 2022 7:33 AM GMT)
uttar pradesh yogi government illegal construction building jcb bulldozer lucknow hazratganj
X

बाबा का बुलडोजर, हजरतगंज में बिल्डर की करोड़ों की संपत्ति ढहायी

हजरतगंज में बिल्डर की करोड़ों की संपत्ति ढहायी  

Lucknow Illegal Construction: दूसरी बार सत्ता संभालते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरे एक्शन में हैं। उनके एक्शन को देखकर अफसर भी फुल फॉर्म में नजर आ रहे हैं, आज सुबह बसपा नेता और बिल्डर फहाद के अवैध निर्माण पर लखनऊ विकास प्राधिकरण का बुलडोजर गरजा। LDA के अफसर भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ सुबह हजरतगंज स्थित बालू अड्डे पर पहुंचे। वहां फहाद द्वारा अवैध तरीके से बनाए गए अपार्टमेंट को ढहाया जा रहा है। बताया जा रहा है, कि इसका अवैध तरीके से निर्माण कराया गया था जिस पर एलडीए के द्वारा एक्शन लिया गया है।

एलडीए की कार्रवाई को रोकने के लिए बसपा नेता हर जुगत लगा रहे हैं, लेकिन एलडीए के अधिकारी और कर्मचारी उनकी एक नहीं सुन रहे। क्योंकि, अवैध निर्माण के खिलाफ सरकार ने सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। जिसके बाद बाबा का बुलडोजर आज लखनऊ में गरजा। अवैध निर्माण ढहाने पहुंचे एलडीए के अधिकारी अपने साथ भारी संख्या में पुलिस फोर्स भी ले गए हैं, जिसे अगर कोई बवाल या विरोध हो तो उसको भी नियंत्रित किया जा सके इस तरह से अब राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में अवैध निर्माण और जबरन कब्जा कर बनाए गए जमीनों को अधिकारी खाली कराने में लग गए हैं, यह योगी सरकार का प्रमुख मुद्दा था और अब सरकार के मातहत अवैध निर्माण के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार के दोबारा सत्ता में लौटने के साथ ही अवैध कब्जाधारियों पर एक बार फिर बुलडोजर चलना शुरू हो गया है। इसी कड़ी में आज लखनऊ के हजरतगंज में बुधवार को 'बाबा का बुलडोजर' चल रहा है। लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) अधिकारियों के साथ पहुंची भारी संख्या में पुलिस यसधान बिल्डर पर बड़ी कार्रवाई कर रही है। यह मामला हजरतगंज के बालू अड्डा के पास का है।

लखनऊ के हजरतगंज में यसधान बिल्डर पर आज बड़ी कार्रवाई करते हुए करोड़ों की संपत्ति पर बुलडोजर चलाया गया। इस दौआर्ण किसी भी स्थिति से निपटने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी और एलडीए अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। योगी सरकार 2.0 में पूरे प्रदेश में अवैध कब्जों का खाका तैयार किया जा रहा है। आने वाले दिनों में प्रदेश वासियों को ऐसी और कार्रवाई देखने को मिल सकती है।

यूपी में अवैध निर्माणों और कब्जे की जमीन पर बड़ी कार्रवाई

लखनऊ के सरोजनी नगर तहसील के ग्राम बिजनौर में हलीम और महेश द्वारा 12 बीघा जमीन पर किए गए अवैध निर्माण को बुलडोजर चलाकर आज ध्वस्त कर दिया गया। लखनऊ के ग्राम बिजनौर में गाटा संख्या 114, 116, 117, 212, 214 व 220 पर हलीम और महेश द्वारा 12 बीघा भूमि पर प्लॉटिंग करते हुए अवैध कब्ज़ा किया गया था। इस जमीन का बाजार मूल्य करीब 7 करोड़ 84 लाख रुपए है। राजस्व टीम द्वारा उक्त 12 बीघा जमीन पर अवैध निर्माणों को ध्वस्त करते हुए कब्जा मुक्त कराया गया।




aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story