×

वाजपेयी के जन्मदिन के मौके पर योगी सरकार 93 कैदियों को करेगी रिहा

aman
By aman
Published on: 22 Dec 2017 4:31 AM GMT
वाजपेयी के जन्मदिन के मौके पर योगी सरकार 93 कैदियों को करेगी रिहा
X
पूर्व PM वाजपेयी के जन्मदिन के मौके पर योगी सरकार 93 कैदियों को करेगी रिहा

लखनऊ: पूर्व पीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन (25 दिसंबर) के मौके पर योगी सरकार की ओर से कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस दिन योगी सरकार की तरफ से कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए जाएंगे। अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन के मौके पर एक बड़े फैसले के तहत प्रदेश सरकार ने 93 कैदियों को रिहा करने का फैसला लिया है।

जानकारी के अनुसार, प्रदेश के जेलों में बंद वैसे कैदी जो कि अर्थदण्ड जमा न कर पाने के कारण अतिरिक्त कारावास की सजा भुगत रहे हैं, उन्हें योगी सरकार द्वारा रिहा किया जाएगा। ज्ञात हो, कि योगी सरकार ने 93 कैदियों को रिहा करने का फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि इस 25 दिसंबर को पूर्व पीएम वाजपेयी 93 साल के हो जाएंगे।

प्रदेश सरकार के इस फैसले के संबंध में गुरुवार को शासन के प्रमुख सचिव अरविन्द कुमार द्वारा महानिरीक्षक, कारागार प्रशासन और सुधार सेवाएं को आदेश की प्रति और रिहा होने वाले कैदियों की सूची उपलब्ध करा दी गई है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story