×

उत्तराखंड के नए CM तीरथ सिंह रावत का मेरठ से है खास नाता, ससुराल में बंटी मिठाई

बुधवार की शाम तीरथ सिंह रावत ने उत्‍तराखंड के नए मुख्‍यमंत्री के तौर पर जैसे ही शपथ ली। उत्तर प्रदेश के मेरठ में खुशी का लहर दौड़ गई।

Monika
Published on: 10 March 2021 3:03 PM GMT
उत्तराखंड के नए CM तीरथ सिंह रावत का मेरठ से है खास नाता, ससुराल में बंटी मिठाई
X
उत्त राखंड के नए सीएम तीरथ सिंह रावत की ताजपोशी पर मेरठ में खुशी

मेरठ: बुधवार की शाम तीरथ सिंह रावत ने उत्‍तराखंड के नए मुख्‍यमंत्री के तौर पर जैसे ही शपथ ली। उत्तर प्रदेश के मेरठ में खुशी का लहर दौड़ गई। रावत के परिवार और रिश्तेदारों के अलावा पार्टी समर्थकों द्वारा कई इलाकों में मिठाईयां वितरित की जाने लगी।

देहरादून में हुई भाजपा विधायक दल की बैठक

इससे पहले आज सुबह देहरादून में हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में जैसे ही तीरथ सिंह के नाम की घोषणा हुई वैसे ही उनकी ससुराल में मिठाइयां बांटी जाने लगीं। ढोल-नगाड़ों के साथ ससुराल में दामाद के मुख्‍यमंत्री बनने की खुशी जाहिर की गई। तीरथ सिंह की सास ने संस्कृत में मंत्रोच्चारण करके अपने दामाद को शुभकामनाएं दी। सास सुषमा त्यागी ने बताया कि रश्मि ने बहुत साथ दिया। साथ ही कहा कि तीरथ सिंह इतना अच्छा काम करें जितना किसी और ने न किया हो। देश के लिए अच्छा काम करें। राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने तीरथ सिंह रावत को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ दिलवाई। उनकी ससुराल में लोगों ने टीवी पर पूरा समारोह देखा।

ये भी पढ़ें : औरैया: CMO ने कहा- तंबाकू का किसी भी रूप में इस्तेमाल नुकसानदेह

तीरथ सिंह रावत का मेरठ से गहरा नाता

दरअसल, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बनने जा रहे तीरथ सिंह रावत का मेरठ से गहरा नाता है। मेरठ में उनकी ससुराल है। तीरथ सिंह रावत की पत्नी डॉ. रश्मि त्यागी मूल रूप से खरखौदा की रहने वाली हैं। डॉ. रश्मि त्यागी ने साल 1994 में सीसीएसयू कैम्पस से एबीवीपी के बैनर तले छात्रसंघ अध्यक्ष का चुनाव लड़ा था। उन्होंने कैंपस से साइकोलॉजी में एमफिल और पीएचडी की है। रश्मि और तीरथ की शादी 9 दिसंबर 1998 को हुई थी। उन्‍होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में मंत्री पद का चुनाव लड़ा था। डॉक्टर रश्मि त्यागी रावत देहरादून के डीएवी पीजी कॉलेज में मनोविज्ञान की प्रोफेसर हैं।

रश्मि त्यागी के भाई विकास त्यागी, रविन्द्र त्यागी और माता सुषमा त्यागी हैं। विकास त्यागी गढ़ रोड पर रघुकुल ऑर्चिड में रहते हैं। विकास त्यागी बहनोई तीरथ सिंह रावत के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए देहरादून पहुंच गए हैं।

रिपोर्ट- सुशील कुमार

ये भी पढ़ें: जौनपुर: सावित्रीबाई फुले की पुण्य तिथि पर छात्राओं ने किया रक्त दान

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story