×

वैक्सीनेशन महाभियान के दूसरे दिन भी 6 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण

आगामी एक जुलाई से क्लस्टर आधारित इस कार्ययोजना को सभी जनपदों में लागू किया जाए।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 23 Jun 2021 5:13 PM GMT
Vaccination
X

टीकाकरण की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि टीकाकरण के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में विकास खण्ड को आधार बनाकर पायलट प्रोजेक्ट के तहत गांवों में वैक्सीनेशन का कार्य किया जाए। आगामी एक जुलाई से क्लस्टर आधारित इस कार्ययोजना को सभी जनपदों में लागू किया जाए। एक जुलाई से प्रतिदिन 10 से 12 लाख कोविड वैक्सीन लगाने के लक्ष्य की पूर्ति के लिए सभी व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित की जाएं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जून के लिए प्रदेश ने एक करोड़ वैक्सीनेशन का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। अब तक 89 लाख से अधिक डोज एडमिनिस्टर किये जा चुके हैं। 21 जून से प्रारंभ हुए वैक्सीनेशन के महाभियान के लगातार दूसरे दिन भी 6 लाख के निर्धारित लक्ष्य से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया। अधिकारीयों की एक बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि अब तक 2 करोड़ 72 लाख 53 हजार से अधिक वैक्सीन डोज एडमिनिस्टर किये गए हैं।

उत्तर प्रदेश में विगत 24 घण्टों में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 208 नए मामले प्रकाश में आए हैं। इसी अवधि में 302 संक्रमित व्यक्तियों का सफल उपचार करके डिस्चार्ज किया गया। इस समय संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या 3,666 है। पिछले 24 घण्टों में 2,69,472 कोविड टेस्ट किये गये हैं। राज्य में अब तक 05 करोड़ 59 लाख 99 हजार 840 कोरोना टेस्ट किए गए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर 98.5 प्रतिशत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वच्छता, सैनिटाइजेशन तथा फाॅगिंग की कार्यवाही प्रभावी ढंग से जारी रखी जाए। जल-जमाव को रोकने के लिए नाले व नालियों की सफाई करा ली जाए।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story