×

मथुरा मना रहा वैष्णव कुम्भः कृष्णा जन्म पर नंदोत्सव की धूम, नाचते गाते दिखे भक्त

कान्हा के श्रीनाथ स्वरूप की मनमोहक छवि को जिसने भी देखा बस देखता ही रह गया। जैसे ही श्रीमद भागवत का चतुर्थ देवश आया, वैसे ही नंदोत्सव की अनूठी छटा दिखाई दी।

Newstrack
Published on: 22 March 2021 3:03 AM GMT
मथुरा मना रहा वैष्णव कुम्भः कृष्णा जन्म पर नंदोत्सव की धूम, नाचते गाते दिखे भक्त
X
कान्हा की नगरी में जन्मे कृष्णा, भक्तों ने मां यशोदा को दी जमकर बधाई (PC: social media)

मथुरा: कान्हा की नगरी में आजकल चहुँओर आस्था की बयार बाह रही है । आज बरसाना में जहाँ लड्डू होली खेली जाएगी वहीं यमुना तट पर चल रहे वैष्णव कुम्भ में कान्हा के नदोत्सव की धूम रही। दूर दराज से आये भक्तों ने यशोदा के दरबार में जमकर बधाई गायी और जमकर नाचे गाये। इस दौरान मां यशोदा कान्हा को झुलाती रही और अपने यहां आए लोगों पर सामान लुटाती रही ।

ये भी पढ़ें:22 मार्च का पंचांग और शुभ समय: जानिए जयपुर-लखनऊ में कब है शुभ चौघड़िया

कान्हा के श्रीनाथ स्वरूप की मनमोहक छवि को जिसने भी देखा बस देखता ही रह गया। जैसे ही श्रीमद भागवत का चतुर्थ देवश आया, वैसे ही नंदोत्सव की अनूठी छटा दिखाई दी। बड़े पालना में विराजमान होकर जब भक्तों ने श्रीनाथ जी के दर्शन किये वैसे ही सम्पूर्ण परिसर कृष्ण मई हो गया ।

mathura mathura (PC: social media)

ये भी पढ़ें:दिल्ली में लगातार दूसरे दिन 800 से ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज, कुल 3618 एक्टिव केस

माँ यशोदा के यहां लल्ला होने की खुशी में लोग आ रहे थे और माँ यशोदा को बधाई दे रहे थे और बड़े दिनों बाद यशोदा होने की खुशी में इठला इठला कर नाच गा रहे थे। तो वही माँ यशोदा को बधाई देने वालो पर नंद के दरबारी खुशी में भक्तों पर पुष्पवर्षा कर उनका स्वागत कर रहे थे। वही नंदबाबा आये ब्रजवासियों पर कान्हा के जन्म की खुशी में माल लुटा कर बधाई दे रहे थे। इस आनंद को दूर दराज से आये भक्तों ने जमकर लूट और अपने आनंद को कुछ इस तरह बया किया।

रिपोर्ट- नितिन कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story