Sonbhadra News: निर्माणीधीन मकान में तोड़फोड़, उकसावे की कार्रवाई का वीडियो वायरल, छह गिरफ्तार

Sonbhadra News: सोनभद्र में भूमि विवाद के मामले में रायपुर थाना क्षेत्र के करही में निर्माणाधीन मकान में तोड़फोड़ का वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 25 Feb 2023 4:30 PM GMT
X

सोनभद्र: निर्माणीधीन मकान में तोड़फोड़, उकसावे की कार्रवाई का वीडियो वायरल, छह गिरफ्तार

Sonbhadra News: भूमि विवाद के मामले में रायपुर थाना क्षेत्र के करही में निर्माणाधीन मकान में तोड़फोड़ का वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। वीडियो शुक्रवार का बताया जा रहा है। इसके साथ ही एक और वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें सादे वेष में एक शख्स सामान उठाकर फेंकने के लिए उकसाता दिख रहा है। दावा किया जा रहा है कि वह व्यक्ति रायपुर थाने में तैनात एक दरोगा है। हालांकि पुलिस ऐसी किसी बात से इनकार कर रही है।

मामले में विवाद की स्थिति को देखते हुए दोनों पक्षों से कुल छह व्यक्तियों को गिरफ्तार कर शांति भंग की आशंका में चालान कर दिया गया है। मौके पर पक्की पैमाइश के लिए 14 मार्च की तिथि तय की गई है। तब तक के लिए दोनों पक्षों को शांति बनाए रखने की हिदायत दी गई है।

बताते हैं कि खलियारी निवासी राजू जायसवाल ने मां अनीता देवी के नाम से करही गांव में डेढ़ विश्वा जमीन खरीद रखी है। बताया जा रहा है कि राबटर्सगंज-खलियारी मुख्य मार्ग किनारे जमीन होने के कारण, यह जमीन काफी कीमती है।

क्या है जमीन विवाद का पूरा मामला

बताया जाता है कि गांव के एक व्यक्ति द्वारा इस स्थल पर अपनी जमीन बताकर विवाद किया जा रहा है। इसको लेकर थाने में भी पंचायत हो चुकी है। लेखपाल की तरफ से दी गई रिपोर्ट में निर्माण करने वाले व्यक्ति को सही बताया जा रहा है। आरोप है कि इसके बावजूद विरोध कर रहे लोगों ने शुक्रवार को मौके पर पहुंचकर जमकर तोड़फोड़ की और कार्य रोकवा दिया। इसको लेकर जहां दो वीडियो वायरल हो रहे हैं। वहीं एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सादे वेश में मौजूद एक दारोगा द्वारा, विरोध कर रहे लोगों को उकसाने की बात कही जा रही है।

सीओ का बयान

सीओ सदर डा. चारू द्विवेदी का सेलफोन पर कहना था कि किसी दरोगा द्वारा कोई उकसावे की कार्रवाई नहीं की गई है। इसको लेकर लगाए जा रहे आरोप गलत हैं। दोनों के बीच शुक्रवार को निर्माण को लेकर विवाद हुआ था जिसको देखते हुए रायपुर पुलिस की तरफ से एक पक्ष से दो तथा दूसरे पक्ष से चार लोगों को गिरफ्तार कर चालान किया गया है। विवाद को खत्म करने के लिए 14 मार्च को पक्की पैमाइश की तिथि भी नियत है। तब तक के लिए दोनों पक्षों को शांति बनाए रखने की हिदायत दी गई है।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story