×

वाराणसी में कोरोना ब्लास्टः एक साथ 125 संक्रमित, CMO ने दी सफाई

कोरोना संक्रमण में आई तेज़ी के चलते उत्तर प्रदेश के वाराणसी में भी एक साथ 125 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए ।

Monika
Published on: 1 April 2021 9:15 AM GMT
वाराणसी में कोरोना ब्लास्टः एक साथ 125 संक्रमित, CMO ने दी सफाई
X

Corona virus (file pic )

वाराणसी: कोरोना वायरस का प्रकोप एक बार फिर से सबको डराने लगा है । कोरोना संक्रमण में आई तेज़ी के चलते उत्तर प्रदेश के वाराणसी में भी एक साथ 125 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए ।

जिसे देखते हुए सीएमओ वाराणसी का कहना है कि बीएचयू लैब में 2 दिनों से सर्वर डाउन होने के चलते डाटा एंट्री नहीं हो पा रही थी । अब 125 केस सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने निगरानी समितियों को सक्रिय कर दिया है ।

नए कोरोना मरीजों के कांटेक्ट ट्रेसिंग

उन्होंने कहा कि नए कोरोना मरीजों के कांटेक्ट ट्रेसिंग को लेकर कल से शिक्षा विभाग के शिक्षकों की भी टीम लगेगी, इसके साथ ही ICDS आंगनबाड़ी की टीम भी ग्रामीण क्षेत्रों में निगरानी समिति के तौर पर सक्रिय कर दी गई है । वही कल से कांटेक्ट ट्रेसिंग में ढाई सौ शिक्षा विभाग के टीचर्स की ड्यूटी लगाई जाएंगी । जरूरत पड़ी तो 5 दिनों के भीतर L1 और L2 अस्पताल फिर से शुरू हो जाएंगे, फिलहाल बीएचयू में 400 और दीनदयाल अस्पताल में 200 बेड की क्षमता है ।


24 घंटे में 1,230 नए मामले


जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार को यूपी से 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों के 1,230 नए मामले सामने आए । इनमें सबसे ज्यादा लखनऊ में 361, वाराणसी में 100 और प्रयागराज में एक ही दिन में 213 नए केस दर्ज हुए वही दो लोगों की मौत हुई । लखनऊ विश्वविद्यालय के 7 प्रोफेसर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं ।खबरों की माने तो राज्य में बुधवार को 24 घंटों में 918 कोरोना के नए मरीज मिले सामने आए वही 10 लोगों की मौत हुई । इसके एक दिन पहले यूपी में कोरोना से करीब 9 लोगों की मौत हुई ।


लखनऊ में सबसे ज्यादा एक्टिव केस


बता दें, यूपी में यूपी में कोरोना के सबसे ज्यादा 2919 एक्टि‍व केस लखनऊ में हैं. मंगलवार को लखनऊ में 446, गाजियाबाद में 39, कानपुर नगर में 35, प्रयागराज में 36, वाराणसी में 28, प्रतापगढ़ में 24 और गोरखपुर में 23 नए केस दर्ज हुए ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story