कौआ देखते ही निकल लें: वाराणसी पहुंच चुका है जानलेवा वायरस, अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में हलचल और दहशत मचा हुआ है। अब इसी तरह की एक खबर धर्मनगरी वाराणसी से आ रही है।

कौआ देखते ही निकल लें: वाराणसी पहुंच चुका है जानलेवा वायरस, अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

वाराणसी: कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में हलचल और दहशत मचा हुआ है। अब इसी तरह की एक खबर धर्मनगरी वाराणसी से आ रही है। जहां बर्ड फ्लू का केस सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है। पशु चिकित्सा विभाग ने एहतियातन अलर्ट जारी करते हुए सभी पॉल्‍टी फार्मों की जांच के आदेश दिए हैं। आज यानि बुधवार से पॉल्‍टी फार्मों की जांच की जाएगी। इस खबर के बाद चिकन के शौकीन लोगों के बीच भी चिंता देखने को मिल रही है।

आपको बता दें कि फरवरी के शुरुआती दिनों में रोहनिया थाने के मोहनसराय इलाके में बड़ी संख्या में मृत कौए मिले थे। जांच के लिए सैंपल को भोपाल लैब भेजा गया था। एक कौए में बर्ड फ्लू की पुष्टि होने के बाद तहलका मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें:गुजरात सरकार के वित्तमंत्री नितिन पटेल ने 2,17,287 करोड़ का पेश किया बजट

आपको बता दें कि वाराणसी में बड़ी संख्या में चिकन की दुकानें हैं। ऐसे में बर्ड फ्लू की दस्तक ने लोगों की चिंताएं और बढ़ा दी हैं। वहीं, दूसरी तरह पशु चिकित्सा विभाग ने इस हालात से निपटने के लिए तैयारी कर ली है। अब इसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है। बुधवार से पॉल्‍टी फार्मों की जांच की जाएगी। खासतौर से मोहनसराय इलाके से जुड़े बीस किमी के दायरे में ये जांच बहुत बारीक तरीके से होगी।

ये भी पढ़ें:हिंसा के बीच दिल्ली में 5 अफसरों के तबादले, संजय भाटिया DCP सेंट्रल बनाए गए

बर्ड फ्लू की आहत से सभी बेचैन

वहां के चिकित्साधिकारी वीबी सिंह का कहना है कि घबराने की बात नहीं है। विभाग हर तरीके से एहतियात बरत रहा है। मामले की जांच की जाएगी। आपको बता दें कि बौद्ध सर्किट होने के कारण बड़ी संख्या में वाराणसी में चीनी टूरिस्ट आते रहे हैं। ऐसे में कोरोना वायरस की दहशत अभी खत्म भी नहीं हुई है कि बर्ड फ्लू की आहट ने सबको बेचैन कर दिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।