Varanasi News: राहुल गांधी के विमान प्रकरण में बयान देकर फंसे अजय राय, कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Varanasi News: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के विमान को वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति न देने का बयान देकर प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय बुरी तरह फंस गए हैं।

Anshuman Tiwari
Published on: 18 Feb 2023 6:06 AM GMT
Congress provincial president Ajay Rai
X

Congress provincial president Ajay Rai (Photo: Social Media)

Varanasi News: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के विमान को वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति न देने का बयान देकर प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय बुरी तरह फंस गए हैं। इस मामले में उनके खिलाफ वाराणसी के फूलपुर थाने में मुकदमा दर्ज हो गया है। वाराणसी एयरपोर्ट के कार्यवाहक निदेशक अजय कुमार पाठक की तहरीर पर यह मुकदमा दर्ज किया गया है। अजय राय पर वैमनस्य पैदा करने के लिए झूठा बयान देने और मानहानि सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है।

अजय राय ने दिया था यह बयान

दरअसल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को 13 फरवरी की रात वाराणसी आना था। इसके बाद उनका यहां से प्रयागराज जाने का कार्यक्रम था। राहुल गांधी के वाराणसी न पहुंचने पर कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ने बयान दिया था कि राहुल गांधी के विमान को वाराणसी में लैंड करने की अनुमति नहीं दी गई।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि शहर में ट्रैफिक जाम, राज्य सरकार के दबाव और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की वाराणसी यात्रा के मद्देनजर एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से राहुल गांधी के विमान को बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति नहीं दी गई। कांग्रेस के अन्य नेताओं ने भी ऐसा ही आरोप लगाया था।

एयरपोर्ट निदेशक ने दर्ज कराया मुकदमा

अब अजय राय का यह बयान ही उनके गले की फांस बन गया है। वाराणसी एयरपोर्ट के कार्यवाहक निदेशक अजय कुमार पाठक ने इस बयान को लेकर अजय राय के खिलाफ फूलपुर थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है। पाठक का कहना है कि सही तथ्य यह है कि 13 फरवरी को जिस विमान से राहुल गांधी को कन्नूर से वाराणसी आना था, उससे संबंधित एयरवेज कंपनी की ओर से रात 10:30 बजे राहुल के विमान की लैंडिंग के लिए अनुमति मांगी गई थी मगर बाद में राहुल गांधी के कार्यक्रम में बदलाव हो गया था।

उसके बाद में एयरपोर्ट प्रशासन को सूचना दी गई कि राहुल गांधी का कार्यक्रम बदल गया है और अब वे वाराणसी नहीं आएंगे। इसके साथ ही संबंधित एयरवेज कंपनी ने कन्नूर एयर ट्रैफिक कंट्रोल से नई दिल्ली की उड़ान भरने की अनुमति भी मांगी थी। एयरपोर्ट के निदेशक ने कहा कि कांग्रेसी नेता अजय राय ने इस बाबत झूठ बोलते हुए एयरपोर्ट प्रशासन पर आरोप लगाते हुए वीडियो ट्वीट किया था। उन्होंने झूठ है विवाद में राष्ट्रपति कार्यालय को भी घसीटने की कोशिश की। इसके साथ ही उन्होंने अफवाह फैलाकर एयरपोर्ट अथॉरिटी की मानहानि भी की है।

कांग्रेस नेताओं की जांच-पड़ताल की मांग

दूसरी ओर कांग्रेस नेता अभी भी अपने बयान पर अड़े हुए हैं। कांग्रेस नेताओं ने शुक्रवार को पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सौंप कर इस मामले में जांच की मांग की है। कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक सिंह के नेतृत्व में पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन को ज्ञापन सौंपा और इस मामले की निष्पक्ष जांच कराने और दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की। महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता से भाजपा परेशान है और प्रशासन का दुरुपयोग करके कांग्रेसजनों को डराने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का 13 फरवरी को वाराणसी आने का कार्यक्रम था मगर यहां लैंडिंग में टालमटोल की गई। उन्होंने कहा कि इस मामले की गहराई से जांच पड़ताल की जानी चाहिए।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story