×

वाराणसी में कोरोना वैक्सीनेशन का काउंडाउन शुरू, जानें सबसे पहले किसे लगेगा टीका

सियासी विवाद के बीच कोरोना वैक्सीन का काउंडाउन शुरु हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में वैक्सीन के स्टोरेज से लेकर वैक्सीनेशन सेंटर को दुरुस्त किया जा रहा है.

Monika
Published on: 4 Jan 2021 4:11 PM GMT
वाराणसी में कोरोना वैक्सीनेशन का काउंडाउन शुरू, जानें सबसे पहले किसे लगेगा टीका
X
वाराणसी में कोरोना वैक्सीनेशन का काउंडाउन शुरु, जानिए सबसे पहले किसे लगेगा टीका

वाराणसी: सियासी विवाद के बीच कोरोना वैक्सीन का काउंडाउन शुरु हो गया है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में वैक्सीन के स्टोरेज से लेकर वैक्सीनेशन सेंटर को दुरुस्त किया जा रहा है. तैयारियों में किसी तरह की कमी ना रह जाये, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कमान संभाल ली है. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सोमवार को कैम्प कार्यालय सभागार में कोविड-19 जिला टास्क फोर्स की बैठक की. जिसमें उन्होंने कोविड वैक्सीन के वैक्सीनेशन के लिए ड्राई रन की तैयारियों की समीक्षा की.

वैक्सीन के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि पं0दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल पाण्डेयपुर में जिले का एक रीजनल वैक्सीन स्टोरेज बनाया गया है. जहां पर वैक्सीन को स्टोर किया जायेगा और यहां से वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन कोल्ड चेन के साथ भेजी जायेगी. जिले की 6 वैक्सीनेशन सेंटर 3 शहरी व 3 ग्रामीण पर वैक्सीन पुलिस सुरक्षा में भेजी जायेगी. पुलिस की सुरक्षा में वैक्सीन स्टोरेज से लेकर वैक्सीनेशन की पूरी प्रक्रिया होगा. वैक्सीनेशन टीम सेंटर्स पर 9:15 पर पहुंच जायेगी और सेंटर की व्यवस्था सुनिश्चित करने के पश्चात् सुबह 10 से वैक्सीनेशन का कार्य प्रारम्भ किया जायेगा.

ये भी पढ़ें: बारांबीक में भयानक हादसा: ट्रैक्टर ने 6 लोगों को कुचला, दो की मौत से मचा कोहराम

सभी विभागों से माँगा गया डाटा

वैक्सीनेशन के लिए जिन-जिन विभागों ने डाटा उपलब्ध नहीं कराया है या अधूरा डाटा दिया है, वे आज ही डाटा फीडिंग कराने के लिए उपलब्ध करायें वर्ना एक भी कर्मचारी का डाटा छूटा तो जिम्मेदारी तय करते हुए सम्बंधित के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी.पुलिस विभाग द्वारा 6929 लोगों का डाटा उपलब्ध करा दिया गया है. जिलाधिकारी ने सभी केंद्रीय व राज्य के विभागों के मैनुअल डाटा आज ही मंगाने का निर्देश सीएमओ को दिया.डीटीओ को जिले के समस्त प्राइवेट अस्पतालों से आज ही डाटा उपलब्ध कराने का निर्देश देते हुए कहा कि जो अस्पताल डाटा उपलब्ध नहीं कराते, तो उनको बंद कराने की कार्यवाही की जाय और उन डाक्टरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा कर गिरफ्तार किया जाय.

आशुतोष सिंह

ये भी पढ़ें : झांसी: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, अब मिलेगी ये नई सुविधा

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story