×

वाराणसी: कोरोना के खिलाफ जंग में मिली एक और कामयाबी, दूसरा मरीज भी डिस्चार्ज

कोरोना के खिलाफ जंग में धीरे-धीरे डॉक्टरों को कामयाबी मिलने लगी है। शहर ने कोरोना मुक्ति की ओर मंगलवार को एक और कदम उठाया। कोरोना पीड़ित एक और मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

Dharmendra kumar
Published on: 7 April 2020 4:32 PM GMT
वाराणसी: कोरोना के खिलाफ जंग में मिली एक और कामयाबी, दूसरा मरीज भी डिस्चार्ज
X

वाराणसी: कोरोना के खिलाफ जंग में धीरे-धीरे डॉक्टरों को कामयाबी मिलने लगी है। शहर ने कोरोना मुक्ति की ओर मंगलवार को एक और कदम उठाया। कोरोना पीड़ित एक और मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। वाराणसी में अब तक 2 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

14 दिन रहेगा युवक क्वारन्टीन

शिवपुर निवासी इस युवक को 29 मार्च को बीएचयू के सरसुंदर लाल अस्पताल में भर्ती किया गया था। लगभग एक हफ्ते तक युवक का इलाज चला। दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद डॉक्टरों की टीम ने युवक को अस्पताल से छुट्टी दे दिया।हालांकि अगले 14 दिनों तक युवक डॉक्टरों की निगरानी में क्वारन्टीन रहेगा। आपको बता दें कि पीड़ित युवक 20 मार्च को दुबई से वाराणसी पहुंचा था।

यह भी पढ़ें...SBI ने दिया बड़ा तोहफा: लोन और ब्याज दरों को लेकर की ये घोषणा

पहले से था कोरोना पीड़ित होने का आभास

युवक दुबई में कॉल सेंटर में काम करता है। युवक जब दुबई से निकला तभी उसे कोरोना के लक्षण का आभास हो गया था। यही कारण है कि दिल्ली से वाराणसी आते वक्त भी ट्रेन में वह अन्य मुसाफिरों से दूरी बनाकर रखा था। घर आने पर भी उसने परिवारवालों से अलग कर लिया था। यहां तक कि अपनी पत्नी की डिलेवरी के वक्त भी अस्पताल में मौजूद नहीं था। जब तबियत ज्यादा बिगड़ी तो खुद जांच के लिए अस्पताल पहुंच गया।

यह भी पढ़ें...लॉकडाउन : संकट मोचन मंदिर में डिजिटल ‘संगीतांजलि’ देंगे संगीत जगत के दिग्गज

बनारस में ये हैं हालात

-वाराणसी में कोरोना पीड़ित 9 मामले सामने आ चुके हैं।

-इसमें से एक शख्स की मौत हो चुकी है, 5 अस्पताल में भर्ती थे।

-फिलहाल 2 मरीज को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

वहीं अगर पूर्वान्चल की बात करें तो अभी तक कुल 19 मामले सामने आ चुके हैं। मिर्जापुर में 2, जौनपुर में 3, गाजीपुर में 5 और आज़मगढ़ में 4 मामले सामने आ चुके हैं।।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story