×

DM Varanasi: वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा का ट्रांसफर निरस्त, काशी के कलेक्टर बने रहेंगे

DM Varanasi: योगी सरकार ने वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा का तबादला निरस्त कर दिया है. शासन की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि 28 जुलाई 2022 को आयुक्त प्रयागराज मंडल के पद पर उनका किया गया ट्रांसफर निरस्त किया जाता है.

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 30 July 2022 6:58 AM GMT
पीएम मोदी डीएम वाराणसी कौशल राज शर्मा को सम्मानित करते हुए
X

पीएम मोदी डीएम वाराणसी कौशल राज शर्मा को सम्मानित करते हुए (साभार सोशल मीडिया)

Click the Play button to listen to article

DM Varanasi: योगी सरकार ने वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा का तबादला निरस्त कर दिया है. कौशल राज शर्मा काशी के डीएम बने रहेंगे और वहां के विकास कार्यों को और गति देंगे. शासन की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि 28 जुलाई 2022 को आयुक्त प्रयागराज मंडल के पद पर उनका किया गया ट्रांसफर निरस्त किया जाता है.

वह जिलाधिकारी वाराणसी के पद पर बने रहेंगे यह निर्णय जनहित में लिया गया है. कौशल राज की जगह अब विजय विश्वास पंत को प्रयागराज का नया कमिश्नर नियुक्त किया गया है. कौशल राज शर्मा के साथ ही कुशीनगर डीएम एस राजलिंगम का भी तबादला निरस्त किया गया है.

यशराज लिंगम को कौशल राज की जगह वाराणसी का नया डीएम नियुक्त किया गया था लेकिन अब उनका ट्रांसफर रुकने के बाद राज लिंगम को भी कुशीनगर का डीएम यथावत बने रहने का आदेश दिया गया है.

वहीं उन्नाव के कलेक्टर रविंद्र कुमार सिंह का कुशीनगर हुआ तबादला निरस्त करते हुए अब विशेष सचिव खाद्य एवं रसद बनाया गया है. इससे पहले उन्हें कुशीनगर का डीएम नियुक्त किया गया था. उद्योग एवं हथकरघा निदेशक आयुक्त मनीष चौहान मंडलायुक्त आजमगढ़ बनाए गए हैं.

आपको बता दें डीएम कौशल राज शर्मा इससे पहले लखनऊ के जिलाधिकारी थे. उन्हें वाराणसी में चल रही विकास की योजनाओं को गति देने के लिए काशी का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया था.

बताया जाता है कि वह पीएमओ की भी पसंद है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके कार्य शैली से काफी प्रभावित रहते हैं. यही वजह है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें सम्मानित भी कर चुके हैं. अब उनका तबादला निरस्त होने के बाद कहा जा रहा है कि बेहतर क्रियान्वयन के लिए उन्हें अभी वाराणसी में कार्य करने का और मौका दिया गया है.

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story