×

काशी विश्वनाथ मंदिर के पक्षकार को जान से मारने की धमकी, बढ़ाई सुरक्षा

फोन पर यासीन नाम के शख्स ने कहा कि,'पांडेय जी मुकदमा तो जीत गए हैं आप लेकिन ASI वाले मंदिर में नहीं घुस पाएंगे

Ashutosh Singh
Published on: 10 April 2021 9:59 AM GMT (Updated on: 10 April 2021 9:59 AM GMT)
काशी विश्वनाथ मंदिर पार्टी ने दी हत्या की धमकी, सुरक्षा बढ़ी
X

सोशल मीडिया से फोटो

वाराणसी: काशी विश्वनाथ परिसर में स्थित ज्ञानवापी के पुरातात्विक सर्वेक्षण का मसला गहराता जा रहा है। सिविल कोर्ट के फैसले के बाद एक वर्ग नाराज बताया जा रहा है। दूसरी ओर मंदिर पक्ष से वादी हरिहर पांडेय को अब धमकी दी गई है।फोन पर दी गई इस धमकी में हरिहर पांडेय और उनके सहयोगियों को जान से मारने की बात कही गई है। धमकी भरे फोन कॉल के बाद अब हरिहर पांडेय ने इसकी शिकायत पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश से की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए हरिहर पांडेय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

कौन है फोन करने वाला शख्स ?

मीडिया से बातचीत के दौरान हरिहर पांडेय ने बताया कि 8 अप्रैल को सिविल कोर्ट के फैसले के बाद जब वह घर पहुंचे तो एक अनजान नम्बर से उन्हें फोन आया। फोन पर यासीन नाम के शख्स ने कहा कि,'पांडेय जी मुकदमा तो जीत गए हैं आप लेकिन ASI वाले मंदिर में नहीं घुस पाएंगे, आप और आपके सहयोगी मारे जाएंगे।' फोन कॉल के बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस फोन कॉल की डिटेल जुटाने में लगी हुई है। फिलहाल उनकी शिकायत पर सुरक्षा में 2 सिपाही तैनात कर दिए हैं।




मामले की जांच में जुटी पुलिस

शिकायत के बाद पुलिस इस मामले में जांच में जुटी है कि फोन पर धमकी देने वाला कौन है ? एडिशनल कमिश्नर अखिलेश कुमार के मुताबिक फिलहाल उन्हें मौखिक शिकायत मिली है। इसके आधार पर मामले की जांच की जा रही है। फोन कहां से आया है, और किसने किया है, इसकी डिटेल निकाली जा रही है। मामले की गंभीरता के मद्देनजर मंदिर के पक्षकार हरिहर पांडेय जी को उचिक सुरक्षा मुहैया करा दी गई है।


बता दें कि काशी विश्वनाथ ज्ञानवापी केस में 1991 में वाराणसी कोर्ट में मुकदमा दाखिल हुआ था। प्राचीन मूर्ति स्वयंभू लार्ड विशेश्वर की ओर से सोमनाथ व्यास, रामरंग शर्मा और हरिहर पांडेय बतौर वादी इसमें शामिल हैं। कोर्ट में मुकदमा दाखिल होने के कुछ वर्षों बाद ही सोमनाथ व्यास और रामरंग शर्मा की मौत हो गई। सिर्फ हरिहर पांडेय अब इस मुकदमे में मंदिर की ओर से पक्षकार हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story