×

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का फिर प्रयास करेंगी काशी की बेटी सोनी चौरसिया

Admin
Published on: 2 April 2016 12:54 PM GMT
वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का फिर प्रयास करेंगी काशी की बेटी सोनी चौरसिया
X

वाराणसीः पीएम मोदी की संसदीय क्षेत्र काशी की बेटी सोनी चौरसिया एक बार फिर कथक नृत्य में वर्ल्ड रिकार्ड बनाने के लिए मंच पर उतरेगी। सोनी अपने वर्ल्ड रिकार्ड के सपने को पूरा करने के लिए 4 अप्रैल से नृत्य की शुरुआत करेंगी। बता दें कि सोनी पिछले साल अपने इस अभियान को पूरा करने में चूक गयी थी।

सोनी ने बताया कि इस बार वह पूरी तैयारी और संकल्प के साथ मंच पर उतरेगी। सोनी मंच पर उतरने से पहले गंगा पूजन करेगी। सोनी के अभियान पर नजर रखने के लिए गिनीज बुक की टीम टाइमर के साथ कैमरा भी लगाएगी। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी भी पर्यवेक्षक की तैनाती करेंगे।

माउंट लिट्रा स्कूल में शुरु होगा अभियान

सोनी पिछली बार आर्य महिला पीजी कॉलेज में अपने अभियान की शुरुआत की थी लेकिन इस बार सोनी चौरसिया ने कथक का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए मोहनसराय स्थिल माउंट लिट्रा जी स्कूल को चुना है जहां पर वह तीन दिन तक लगातार कथक करने का अभ्यास भी कर चुकी है। काशी की जनता को एक बार फिर सोनी से उम्मीद जाग गई है कि वह गिनीज बुक में नाम दर्ज कराकर देश और काशी का सम्मान बढ़ाएगी।

पिछली बार क्यों टूटा था सपना

सोनी चौरसिया ने पिछले साल वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का प्रयास किया था लेकिन असफल हो गई थी। आर्य महिला पीजी कॉलेज में 14 से 17 नवम्बर तक सोनी ने 87 घंटे 18 मिनट तक कथक किया था लेकिन थकान हो जाने के चलते वह गिर गई थीं और वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का सपना टूटा था। इस बार सोनी का मानना है कि वह अपना सपना अवश्य पूर्ण करेगी। सोनी चौरसिया ने पिछली बार की असफलता से सीख लेते हुए अपनी रणनीति को बदला है। पिछली बार वह तेजी से कथक कर रही थी, लेकिन इस बार कथक करने की रफ्तार को कम रखेगी।

पिछली बार डांस करने समय बेहोश हुई थी सोनी पिछली बार डांस करने समय बेहोश हुई थी सोनी

सुरक्षा व चिकित्सीय टीम की मांग की

सोनी चौरसिया ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के दौरान सुरक्षा और चिकित्सीय सुविधा की मांग की है, जिसे उपलब्ध कराने के लिए जिलाधिकारी ने अपनी संस्तुति भी की है।

केरल की हेमलता ने बनाया है वर्ल्ड रिकॉर्ड

केरल की हेमलता कमंडलु ने 123 घंटे 15 मिनट तक लगातार कथक करके वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। सोनी चौरसिया भी इसी वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोडऩे के लिए लगातार 124 घंटे कथक करना चाहती है।

Admin

Admin

Next Story