×

बनारस की मुस्लिम महिलाओं ने मोदी और ट्रम्प के लिये बनाई राखी, चीन को दी ये चेतावनी

धर्म के सारे बन्धनों को तोड़कर और समाज में फैली हिंदू-मुस्लिम की बुराइयों को पीछे छोड़कर बनारस की मुस्लिम बहनों ने अपने सांसद के लिये राखी बनाई।

Newstrack
Published on: 21 July 2020 4:04 PM GMT
बनारस की मुस्लिम महिलाओं ने मोदी और ट्रम्प के लिये बनाई राखी, चीन को दी ये चेतावनी
X

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों का ख्याल रखते हैं तो यहां की जनता भी अपने सांसद पर जान छिड़कती है। धर्म के बन्धन को तोड़कर बनारस की मुस्लिम बहनों ने अपने सांसद के लिये राखी बनाई। इसके साथ ही चीन के मुद्दे पर भारत का साथ देने वाले अमेरिका प्रेसीडेंट डोनाल्ड ट्रम्प के लिए भी राखी बनाई है।

चीन की राखी का बहिष्कार

मुस्लिम महिलाओं ने चीन की राखी का बहिष्कार किया। चीन की धोखेबाजी और विस्तारवादी नीति से नाराज मुस्लिम महिलाओं ने न सिर्फ चीनी राखी के बहिष्कार की घोषणा की बल्कि उसका विकल्प भी दिया। लमही के सुभाष भवन में मुस्लिम महिला फाउंडेशन और विशाल भारत संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मुस्लिम महिलाओं ने गीतों के साथ मोदी, ट्रंप और इंद्रश राखी बनाया।

ये भी पढ़ें- देश की पहली रोबोट फैमिली तैयार: अब संभालेगी आपका काम, जानिए खासियत

मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर ढोल की थाप के साथ स्वरचित गीत गाकर राखी बनाना शुरू किया। सितारा, टिक्की, गत्ता, लेस और मोदी की तस्वीर का प्रयोग कर मोदी राखी बनाया।

सात साल से मुस्लिम महिलाएं भेजती हैं राखी

बनारस की मुस्लिम महिलाएं साल 2013 से ही नरेंद्र मोदी को राखी भेजती आई हैं। हालांकि इस बार माहौल बदला-बदला सा है। एक तरफ कोरोना महामारी तो दूसरी ओर सीमा पर चीन से तनातनी। ऐसे हालत में मुस्लिम महिलाओं ने देश के पीएम को मजबूत करने के लिये ये फैसला किया है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने कैथल से श्रीराम राखी, मोदी राखी, ट्रंप राखी एवं इंश राखी का ऑनलाइन उद्घाटन किया।

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट: दुनिया के अमीर इन सुरक्षित देशों में खोज रहे जगह, ये है उनका प्लान

इस अवसर पर इंद्रेश कुमार ने कहा कि ‘भारत के प्रधानमंत्री विश्व समुदाय के नेता हैं, वे अपने प्रभाव का इस्तेमाल छोटे देशों की सुरक्षा के लिये करते हैं। मुस्लिम महिलायें मोदी राखी बनाकर चीन के आर्थिक साम्राज्य को चुनौती दे रही हैं। चीन के किसी भी सामान का इस्तेमाल न करने की शपथ लेकर मुस्लिम महिलाओं ने पूरी दुनियां को यह बता दिया कि अब दुनियां के देश चीन की दादागीरी नहीं बर्दाश्त करेंगे।

अशुतोष सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story