×

Varanasi: नौकरशाहों के खिलाफ सीएम योगी के कड़े तेवर, पॉवर कॉर्पोरेशन के एमडी को भरी मीटिंग में किया सस्पेंड

Varanasi News: सीएम योगी ने काम में लापरवाही बरतने पर सीएम ने भरी मीटिंग में ही पॉवर कॉर्पोरेशन के एमडी सरोज कुमार को सस्पेंड करने का फरमान सुना दिया। यही नहीं जल निगम के मुख्य अभियंता को चेतावनी दी।

Ashutosh Singh
Report Ashutosh SinghPublished By Ashiki
Published on: 19 Jun 2021 3:01 AM GMT (Updated on: 19 Jun 2021 3:02 AM GMT)
CM Yogi Adityanath
X

वाराणसी में मीटिंग करते हुए सीएम योगी

Varanasi News: आम तौर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के राज में नौकरशाह बेलगाम हैं। सीएम नौकरशाहों के खिलाफ लचीला रुख रखते हैं, लेकिन वाराणसी दौरे के दौरान सीएम योगीनाथ बिल्कुल अलग अंदाज में दिखे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ हुई समीक्षा बैठक में कड़े तेवर दिखाए। काम में लापरवाही बरतने पर सीएम ने भरी मीटिंग में ही पॉवर कॉर्पोरेशन के एमडी सरोज कुमार को सस्पेंड करने का फरमान सुना दिया। यही नहीं जल निगम के मुख्य अभियंता को चेतावनी दी। दरअसल मुख्यमंत्री विकास कार्यों की धीमी गति से गुस्से में थे।

सूत्रों के मुताबिक पॉवर कॉर्पोरेशन के एमडी सरोज कुमार के खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थी। मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक के दौरान वो मौजूद नहीं थे। इस बात की खबर लगते ही सीएम का गुस्सा सातवेँ आसमान पर पहुंच गया। उन्होंने मीटिंग के दौरान आलाधिकारियों से जानकारी हासिल करने के बाद सरोज कुमार को तत्काल सस्पेंड करने का फरमान सुना दिया। हालांकि इस दौरान कोरोना काल में जिला प्रशासन की तैयारियों की सीएम ने तारीफ़ की। उन्होंने कहा कि कोरोना के दृतीय लहर में वाराणसी में अच्छा कार्य हुआ है। काशी में कार्य करना सौभाग्य की बात है। कोरोना काल में प्रशासन, स्वास्थ्य, स्वयंसेवी संगठनों, जनप्रतिनिधियों ने मिलकर अच्छा काम किया है. कोरोना कमजोर हुआ अभी समाप्त नहीं हुआ है। बरसात में काला ज्वार, मलेरिया डेंगू से सतर्क रहना है. कोरोना तीसरी लहर की आशंका के लिए सतर्कता से कार्य करें. कोरोना से विकास व अर्थव्यवस्था पर असर पड़ा, अब मौका है अर्थव्यवस्था हेतु विकास में तेजी लाये.कार्यो का भौतिक सत्यापन करें और जवाबदेही तय करें।


वाराणसी की पहचान वरुणा व अस्सी से पड़ा बनारस हैं। इन्हें व्यवस्थित व संरक्षित की कार्रवाई हो, चैनेलाइजेशन का कार्य हो। गंदा नाला गंगा या वरुणा व अस्सी में नहीं पड़े. सरकारी अस्पताल सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बड़ी संख्या में इक्विपमेंट सामान आदि उपलब्ध कराए गए हैं. अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को इसकी जिम्मेदारी दें. कोई सामान चोरी नहीं हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण काशी को नई पहचान मिली है। यहां धन की उपलब्धता है। संसाधन उपलब्ध है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना दीपावली तक चलेगी. कोटेदार की दुकान पर एक साथ भीड़ न जुटे और ई पास मशीन से खाद्यान्न वितरण हो।


मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इस समय प्रदेश में चार लाख से अधिक वैक्सीनेशन रोज हो रहे हैं। 21 जून से 06 लाख से अधिक लगेगी तथा जुलाई से प्रतिदिन 10 से 12 लाख डोज प्रतिदिन लगेगी। 3 गुना बढ़ेगी इसकी प्लानिंग कर ले। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के दृष्टिगत बच्चों के लिए मेडिसिन किट चुकी है। 24 जून से वितरित करें. चार प्रकार की किट है। निगरानी समितियों ने अच्छा काम किया है उनका दवा वितरण में सहयोग ले। कोरोना से मृत माता-पिता के बच्चों हेतु बाल सेवा योजना लागू है। नाम कोविड से मृत व्यक्तियों के बच्चों के लिए केंद्र की केंद्र की ₹2000 प्रति माह की योजना है। निराश्रितो को निराश्रित महिला पेंशन, अन्नपूर्णा राशन कार्ड, आवास सुविधा, आरोग्य योजना से आच्छादित करें। रिंग रोड पर अभी चार-पांच जगह चिन्हित कर क्षेत्र विकसित करें।

Ashiki

Ashiki

Next Story