×

बनारस में आया क्रूज, अस्सी घाट के दर्शन करना होगा आसान, जानिए कब से शुरू होगी ये सुविधा

Vanarasi News: बनारस नगरी की भव्यता में चार चांद लगाने के लिए क्रूज और रो-रो बनारस की धरती पर आ गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 3 July 2021 5:46 AM GMT
बनारस पहुंचा क्रूज
X

बनारस पहुंचा क्रूज ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Vanarasi News: बनारस नगरी की भव्यता में चार चांद लगाने के लिए क्रूज और रो-रो बनारस की धरती पर आ गया है। यह क्रूज दो मजिंला है इस क्रूज में कम से कम 100 पर्यटक एक साथ बैठ कर बनारस के घाटों का दर्शन कर सकते हैं। बता दें कि कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने क्रूज और रो-रो का इसका निरीक्षण किया।

वहीं इस क्रूज का अभी किराया निर्धारित नहीं किया गया है। लेकिन इस समय गंगा नदीं उफना पर है जिसके वजह से इस क्रूज को अभी नदी में नहीं उतारा जा सकता है। इसके लिए प्रशासन पूरी कोशिश कर रही है कि नदीं की लहरे शांत हो। बताया जा रहा है कि नदी की क्रूज और रो-रो 15 जुलाई को गंगा के पावन नदी में उतार दिया जाएगा।

गौरतलब है कि दो मंजिला क्रूज में बैठे पर्यटक अस्सी से राजघाट के साथ काशी की कहानी सुनाते हुए सभी घाटों का दर्शन करेंगे। इसका टिकट घाटों के अलावा विश्वनाथ मंदिर के काउंटर से भी मिलेंगे। इस क्रूज को अंदर से और अद्भूत बनाने के लिए धार्मिक और आध्यात्मिक व्यू लगे होगें। जिसे पर्यटक लुफ्त उठा सकेगें।

क्रूज ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

ये भी है इस क्रूज में

काशी नदी में चलने को तैयार है क्रूज ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

आपको बता दें कि इस दो मंजिला क्रूज पर्यटक को काशी की जानकारी देने के साथ ही इसमें दो बड़ी स्क्रीन भी लगी हुई है। और यह क्रूज 12 से 15 किलोमीटर की तेज रफ्तार से एक मीटर गहरे पानी में चलेगा। इस क्रूज से पर्यटक जाम के बिना गंगा की लहरों का आनंद उठा सकेगे। इसके साथ ही काशी के घाटों दृश्य निहार सकेंगे।

ऐसा होगा रो-रो

रो-रो ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

बताते चलें कि रो-रो में कम से कम 200 पर्यटक एक साथ बैठ सकते हैं। इस रो-रो में आप अपने फैमिली के साथ बर्थडे और किसी भी छोटे बड़े कार्यक्रम का आयोजन कर सकेगें। वहीं एक रो-रो आपको खिड़किया से रामनगर ले जाएगा जबकि दूसरा रो-रो खिड़किया से चुनार तक ले जाएगा। इसके अलावा इस भव्य रो-रो में कार, बाइक, आदि भी ले जाया जा सकता है। इसका किराया बहुत कम होगा।

Shweta

Shweta

Next Story