×

पुलिस प्रशासन चौकन्ना: सड़कों पर उतरी खाकी, चलाया 'ऑपरेशन दस्तक'

शहर में बढ़ती आपराधिक घटनाओं के मद्देनजर पुलिस प्रशासन चौकन्ना हो गया है। अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने चेकिंग अभियान की शुरुआत की है।

Ashutosh Singh
Reporter Ashutosh SinghPublished By Shashi kant gautam
Published on: 2 Jun 2021 3:16 PM GMT
Varanasi police
X

 'ऑपरेशन दस्तक' पुलिस का चेकिंग अभियान 

वाराणसी: शहर में बढ़ती आपराधिक घटनाओं के मद्देनजर पुलिस प्रशासन चौकन्ना हो गया है। अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने चेकिंग अभियान की शुरुआत की है। सड़कों पर पुलिस ने दिन के अलावा रात में भी सख्ती शुरू कर दी है। बनारस की सड़कों पर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इसे नाम दिया गया ऑपरेशन दस्तक। इसके तहत आपराधिक पृष्ठभूमि वाले लोगों के घरों पर पुलिस दस्तक देगी। इसके अलावा संदिग्ध व्यक्तियों और संदिग्ध वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है।

कोरोना गाइडलाइन का सख़्ती से पालन

वाराणसी में कोरोना कर्फ्यू के चलते पुलिस की ओर से विशेष सतर्कता बरती गई। शहर के तमाम चौराहों और सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस बल तैनात रहा। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों की चेकिंग की। बिना मास्क वालों का चालान करने के साथ ही यातायात के नियमों के बारे में जागरूक किया गया तथा यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर जुर्माना किया गया।

सीपी के निर्देश पर पुलिस सख्त

जिले और उसके आसपास के क्षेत्र में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए वाराणसी कमिश्नरेट में अपराधियों के खिलाफ 'ऑपरेशन दस्तक' शुरू किया गया है, जिसमें पुलिसकर्मी अपराधियों के घर-घर जाकर उनका डाटा तैयार कर रहे हैं। गौरतलब है कि वाराणसी कमिश्नरेट पांच साल से फरार और अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले अपराधियों की मौजूदा स्थिति की जानकारी के लिए उनकी कुंडली खंगाल रही है।

ऑपरेशन दस्तक के तहत इन अपराधियों पर कार्रवाई की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस कमिश्नर ए।सतीश गणेश के आदेशानुसार जनपद वाराणसी के समस्त क्षेत्राधिकारियों और समस्त थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्रों के भीड़-भाड़ और मुख्य-मुख्य स्थानों पर स्थान वाहनों की सघन चेकिंग की गई तथा अपने-अपने थाना क्षेत्रों में भारी पुलिस बल के साथ पैदल गश्त की।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story