×

Varanasi News: वाराणसी में स्नैचिंग पर लगाम लगाने की कसरत शुरू, ऐसे होगी सख्त कार्यवाही!

Varanasi News : शहर में बढ़ते अपराध को लेकर पुलिस जगह जगह बैरियर और पिकेट बनानकर सख्ती से चेकिंग करने का निर्देश दिया।

Ashutosh Singh
Reporter Ashutosh SinghPublished By Shraddha
Published on: 10 Jun 2021 2:15 PM GMT
वाराणसी पुलिस चेन स्नेचरों पर कर रही सख्त कार्यवाही
X

वाराणसी पुलिस चेन स्नेचरों पर कर रही सख्त कार्यवाही

Varanasi News : शहर में बेखौफ वारदातों को अंजाम दे रहे अपराधी (Criminal) पुलिस के लिए चुनौती बने हुए हैं। भीड़ वाला क्षेत्र हो या सूनसान रोड, ये गैंग कहीं भी घटना को अंजाम दे देते है। इनसे निपटने के लिए पुलिस ने अब नया प्लान तैयार किया है। जिससे अपराधियों की कमर तोड़ी जा सके। वाराणसी पुलिस (Varanasi Police) ने अपराधियों को पकड़ने के लिए एक अभियान चलाया है। जिसके तहत उन सभी आरोपियों पर पुलिस पैनी नजर बनाए हुए हैं जो शातिराना तरीके से वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाता है।

शहर में अचानक बढ़ते हुए अपराध को लेकर उच्चधिकारियों ने क्षेत्र में गतिविधियों के बढ़ाने के साथ ही पुलिस को सक्रिय करने के लिए जगह जगह बैरियर और पिकेट बनानकर सख्ती से चेकिंग करने का निर्देश दिए हैं। भेलूपुर और लंका में दो दिन में चार चेन स्नेचिंग और पुलिस बनकर टप्पेबाज की ताबड़तोड़ वारदात के बाद हरकत में आई पुलिस लुटेरों की तलाश में जुट गई है।

चेन लूट की घटना को रोकने के लिए एसीपी भेलूपुर चक्रपाणी त्रिपाठी (ACP Bhelupur Chakrapani Tripathi) के निर्देश पर लंका थाने के मलहिया बाइपास, नुवांव बाइपास ,सामनेघाट , चितईपुर में बैरियर लगाकर चेकिंग तथा कर्मनवीरपुर, करौंदी, नरियां में पिकेट लगाकर चेकिंग कराया जाएगा। इसके साथ ही भेलूपुर और लंका के फैंटम और पीआरवी जवानों को क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील होकर वारदात को रोकने की जिम्मेदारी दी गई है। चेन स्नेचिंग (chain snatching) के मामले में भेलूपुर और लंका की टीम दर्जन भर संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

इंस्पेक्टर लंका महेश पांडेय ने बताया कि घटना करने का अंदाज और बाइक तथा लुटेरों के तरीके से लग रहा है एक ही गैंग है और बाहर से आकर घटनाओं को अंजाम देने के बाद फरार हो जा रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर घटना को अंजाम देने के बाद सभी हाइवे की तरफ निकल जाते हैं। इसके कारण लंका और भेलूपुर में घटनाओं को रोकने के लिए अलग अलग शिफ्ट में दो दो पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

Shraddha

Shraddha

Next Story