×

Varanasi News: वाराणसी पहुँची 'धर्मान्तरण की आग', मामले की जाँच में जुटी पुलिस

Varanasi News: वाराणसी के अमौली गांव में धर्मान्तरण का सनसनीखेज मामला सामने आया है.

Ashutosh Singh
Report Ashutosh SinghPublished By Vidushi Mishra
Published on: 23 Jun 2021 4:42 PM GMT (Updated on: 23 Jun 2021 4:44 PM GMT)
The fire of conversion has now reached Varanasi, the parliamentary constituency of Prime Minister Narendra Modi.
X

धर्म परिवर्तन की सांकेतिक तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Varanasi News: धर्मान्तरण की आग अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी पहुँच गईं है. चौबेपुर थाना अंतर्गत अमौली गांव में धर्मान्तरण का सनसनीखेज मामला सामने आया है. खबरों के अनुसार गांव के रहने वाले अमित कुमार मौर्या नाम के एक युवक ने धर्मान्ततरण करके मुस्लिम धर्म स्वीकार कर लिया है. खबर सामने आते ही गांव में हड़कंप मच गया. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जाँच कर रही है.

परिजनों ने धर्मान्तरण से किया इंकार

युवक के परिजनों का कहना है कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है. युवक के बड़े भाई का कहना है कि वो वाराणसी स्थित एक अस्पताल में काम करता है. अधिकांश समय वो बनारस ही रहता है. परिजनों ने संदेह जताया है कि संभव है की किसी ने उसके डाक्यूमेंट का दुरूपयोग किया हो. इस खबर से ग्रामीण भी हतप्रभ है.

फोटो-सोशल मीडिया

मामले की जाँच में जुटी पुलिस

घटना के बाबत पुलिस महकमे में भी खलबली मची हुई है. एडिशनल एसपी अमित वर्मा के मुताबिक उन्हें इस बात की जानकारी हुई है. युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. सभी बिंदुओं की पड़ताल के बाद ही किसी निष्कर्ष तक पहुंचा जा सकता है.

गौरतलब है की नोएडा और गाजियाबाद में धर्मनांतरण की खबर सामने आने के बाद ख़ुफ़िया विभाग और पुलिस हरकत में है. माना जा रहा है दिल्ली से सटे जिलों में धर्मानांतरण से जुड़ा रैकेट काम कर रहा है. इसके लिए पाकिस्तान से फंडिंग की जा रही है. उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मामले में कार्रवाई भी की है.

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story