×

खत्म हुआ स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का इंतजार, पहले ही दिन फुल काशी-केवड़िया एक्सप्रेस

इस ट्रेन के जरिए सरदार पटेल की भव्य स्टेच्यू देखने की तमन्ना खत्म हो जाएगी। यह ट्रेन केवड़िये स्टेशन तक जाएगी, जहां स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की दूरी मात्र पांच किलोमीटर है।

Roshni Khan
Published on: 17 Jan 2021 10:10 AM GMT
खत्म हुआ स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का इंतजार, पहले ही दिन फुल काशी-केवड़िया एक्सप्रेस
X
खत्म हुआ स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का इंतजार, पहले ही दिन फुल काशी-केवड़िया एक्सप्रेस (PC: social media)

वाराणसी: यूं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को हमेशा ही सौगात देते रहते हैं। लेकिन नए साल पर दिया गया उनका एक तोहफा बेहद खास है। क्योंकि इसका रिश्ता पीएम के गृहराज्य गुजरात से जुड़ा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को केवड़िया को देश के विभिन्न राज्यों से जोड़ने के लिए राष्ट्र को 8 नई ट्रेनों की सौगात दी है, जिसमें एक ट्रेन काशी-केवड़िया एक्सप्रेस भी शामिल है। रविवार की सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम ने कैंट स्टेशन हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। इस मौके पर पीएम द्वारा रेलवे की अन्य परियोजनाओं और स्टेशन भवनों का भी उद्घाटन हुआ।

ये भी पढ़ें:विमान में चीख-पुकार: सैकड़ों यात्रियों की जान खतरें में, Bhopal में लिया गया एक्शन

सरदार पटेल की भव्य स्टेच्यू देख सकेंगे काशीवासी

pm-modi pm-modi (PC: social media)

इस ट्रेन के जरिए सरदार पटेल की भव्य स्टेच्यू देखने की तमन्ना खत्म हो जाएगी। यह ट्रेन केवड़िये स्टेशन तक जाएगी, जहां स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की दूरी मात्र पांच किलोमीटर है। हां पहुंचने वाले यात्री सरदार पटेल की भव्य स्टेच्यू देख सकते हैं। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि यह पल अपने आप में ऐतिहासिक है। उन्होने कहा कि रेलवे के इतिहास में संभवतः पहली बार जब एक साथ देश के अलग अलग कोने से एक ही जगह के लिए इतनी ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई गई हो। आज का यह आयोजन सही मायने में भारत को एक करती भारतीय रेलवे के मिशन और सरदार पटेल के विजन दोनों को परिभाषित कर रहा है।

जुड़ेगा काशी और केवड़िया का रिश्ता

इस ट्रेन के चलने से पयर्टन को काफी बढ़ावा मिलेगा। दरअसल हर साल बनारस में लाखों की संख्या में सैलानी घूमने पहुंचते हैं। माना जा रहा है कि काशी-केवड़िया एक्सप्रेस ट्रेन के चलने से यहां आने वाले सैलानी अब सीधे स्टैच्यू औफ यूनिटी देखने पहुंच सकते हैं। ट्रेन और फ्लाइट की सुविधा ना होने के चलते सैलानियों को परेशानी का सामना करना पड़ता था।

varanasi-matter varanasi-matter (PC: social media)

ये भी पढ़ें:कांपी आतंकी फौज: घाटी में खत्म हो रहा इनका खेल, लगातार फेल हो रहे प्लान

पीएम मोदी ने सही मायने में सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दी है

इस मौके पर रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि पीएम मोदी ने सही मायने में सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दी है। वाराणसी में काशी-केवड़िया ट्रेन की लगभग सभी सीटें पहले दिन ही बुक हो गई थीं। इससे यह पता चलता है कि लोगों को ऐसे ट्रेन के संचालन की कितनी जरुरुत है। टिकट का विकल्प खुलते ही सीटे धड़ाधड़ बुक हो गई थीं।

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story