कोरोना के कहर से नहीं बच पाया मिनी PMO, कंटेनमेंट जोन के कारण जनता से टूटा संपर्क

पूर्वांचल में मिनी पीएमओ के नाम से मशहूर यह कार्यालय हॉटस्पाट इलाके में आ गया है। लिहाजा आम लोगों का संपर्क अब इस कार्यालय से टूट गया।

वाराणसी: कोरोना का कहर लगातार जारी है। अब इसकी चपेट में आया है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जनसंपर्क कार्यालय। पूर्वांचल में मिनी पीएमओ के नाम से मशहूर यह कार्यालय हॉटस्पाट इलाके में आ गया है। लिहाजा आम लोगों का संपर्क अब इस कार्यालय से टूट गया। हालांकि कार्यालय प्रभारी अब ऑन लाइन शिकायतों को दूर करे का दावा कर रहे हैं।

कंटेनमेंट जोन होने के कारण टूटा लोगों का संपर्क

गुरुधाम कॉलोनी में पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव पेशेंट सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। यह मरीज संसदीय कार्यालय के कुछ दूरी पर ही है। लिहाजा जिला प्रशासन ने पूरे इलाके को हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया। पूरे इलाके को बांस-बल्ली से घेर दिया है। इस कारण अब लोगों का जनसंपर्क कार्यालय से टूट गया है। फरियादी कार्यालय तक नहीं पहुंच पा रहे हैं।

ये भी पढ़ें-    राजस्थान में बदली रणभूमि, विधायकों को इस कारण भेजा गया जैसलमेर के सूर्यगढ़

कार्यालय अधीक्षक शिव शरण पाठक ने बताया कि कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ मिलने के बाद इस इलाके को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। ऐसे में लोगों में यह भ्रांतियां फ़ैल गयी है कि कार्यालय बंद कर दिया गया है लेकिन ऐसा नहीं है। लोगों की फरियादों को सोशल मीडिया के माध्यम से सुना जा रहा है।

पूर्वांचल के कई जिलों से पहुंचते हैं फरियादी

वाराणसी के सांसद होने के कारण पूर्वांचल के कई जिलों के फरियादी अपनी समस्याओं को लेकर जनसंपर्क कार्यालय तक पहुंचते हैं। प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में लोग कार्यालय पहुंचते हैं और अपनी फरियाद पीएम तक पहुंचाते हैं।

ये भी पढ़ें-    नवनियुक्त मुख्य सचिव ने ग्रहण किया पदभार, प्रदेश का विकास रहेगा प्राथमिकता

लोगों की परेशानी को सुनने के लिए केंद्रीय मंत्रियों के अलावा राज्य सरकार के मंत्री समय-समय पर जनसंपर्क कार्यालय में आते रहते हैं। हालांकि लॉकडाउन के चलते लगातार लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

रिपोर्ट-  आशुतोष सिंह

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App