Ganja Smuggler: पुलिस गिरफ्त में महिला गांजा तस्कर, बिहार से लाकर सोनभद्र में करती थीं सप्लाई

Sonbhadra News: हिरासत में ली गई तीनों महिलाओं को रायपुर थाने लाकर पूछताछ की गई। इस दौरान मिली जानकारियों के आधार पर उनके खिलाफ एनटीपीसी एक्ट की धारा 8/20/29 के तहत केस दर्ज कर उनका चालान कर दिया गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 24 Jan 2024 12:18 PM GMT (Updated on: 24 Jan 2024 3:10 PM GMT)
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (सोशल मीडिया) 

Sonbhadra News: महिलाओं द्वारा बिहार से लाया जा रहे गांजे का सनसनीखेज मामला वारणसी कैंट पर खुलासा हुआ। पुलिस गांजा तस्करी खेल का खुलासा करने में तब कामयाब हुई, जब बुधवार को सुबह बिहार से सटी एरिया में स्थित दरमा मोड़ पर बोरियों में सामान लेकर संदिग्ध हाल में खड़ी तीन महिलाओं की गिरफ्तारी हुई। पुलिस ने इन महिलाओं के पास करीब 28 किलो गांजा बरामद किया गया।

महिलाओं की गिफ्तार के बाद हुआ तस्कर का खुलासा

गांजा तस्कर में शामिल आरोपी तीनों महिलाओं से पूछताछ करने पर पुलिस को पता चला कि यह गांजा की खेप बिहार के गोपालगंज से सोनभद्र होते हुए वाराणसी कैंट पहुंचाई जाती है। उसके बाद दूसरे रैकेट के जरिय इस गांजे में शहर के अलग अगल इलाकों में बेचा जाता है। पुलिस मामले में बिहार के अधौरा निवासी एक व्यक्ति को भी चिन्हित किया गया है। इसकी तलाश जारी है।

करीब 27 बरदामद हुआ गांजा

वाराणसी के अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि बुधवार की सुबह सवा नौ बजे के करीब, प्रभारी निरीक्षक रायपुर बृजेश पांडेय की अगुवाई वाली पुलिस टीम ने दरमा मोड़ पर तीन महिलाएं संदिग्ध हाल में खड़ी दिखीं। इन महिलाओं से मौजूदगी के बारे मे पूछताछ की गई तो वह तरह-तरह की बहानेबाजी बनाने लगी। जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो मामला गांजा तस्करी का निकला। उनके पास मौजूद बोरियों की तलाशीली गई तो उसमें कुल 27 किलो 800 ग्राम गांजा रखा पाया गया। उन्हें हिरासत में ले लिया गया है।

इन धाराओं में केस दर्ज

उन्होंने बताया कि हिरासत में ली गई तीनों महिलाओं को रायपुर थाने लाकर पूछताछ की गई। इस दौरान मिली जानकारियों के आधार पर उनके खिलाफ एनटीपीसी एक्ट की धारा 8/20/29 के तहत केस दर्ज कर उनका चालान कर दिया गया।

गिरफ्ता हुईं महिलाओं के नाम

मामले में संध्या चौहान पत्नी स्व. चंद्रशेखर निवासी मौधा थाना खानपुर जिला गाजीपुर, शिवकुमारी पत्नी दुर्योधन बैठा निवासी कवलासपुर थाना थाबे जिला गोपालगंज बिहार और नेहा उर्फ चंदा पुत्री शोभनाथ निवासी जाल्हूपुर थाना चौबेपुर वाराणसी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक पकड़ी गई महिलाओं ने पूछताछ में बताया कि वह बिहार से गांजा की खेप वाराणसी कैंट पहुंचाते हैं। वहां, दूसरा गिरोह उन्हें तयशुदा कीमत देकर गांजा ले जाता है।

अधौरा से दी जाती है गांजा की खेप

पूछताछ में पकड़ी गई महिला तस्करों से गिरोह संचालक के रूप में बिहार के अधौरा निवासी देवाजीत यादव का नाम सामने आया है। बताया जाता है कि बिहार के अन्य जगहों से खेप लाकर अधौरा पहुंचाई जाती है और यहां से उसे सोनभद के रास्ते अन्य जगहों पर, विभिन्न माध्यमों-विभिन्न तरीकों से पहुंचवाया जाता है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story