×

'मुर्दा' लड़ेगा चुनाव: एक ऐसा भी पंचायत चुनाव, सकते में जिला प्रशासन

संतोष कुमार का बॉलीवुड से रिश्ता रहा है. संतोष फ़िल्म अभिनेता नाना पाटेकर के रसोईया के तौर पर लम्बे समय तक जुड़े रहे.

Chitra Singh
Published on: 3 April 2021 5:03 PM GMT
मुर्दा लड़ेगा चुनाव: एक ऐसा भी पंचायत चुनाव, सकते में जिला प्रशासन
X

'मुर्दा' लड़ेगा चुनाव: एक ऐसा भी पंचायत चुनाव, सकते में जिला प्रशासन

वाराणसी. पिछले 18 सालों से संतोष कुमार सिंह खुद को जिन्दा साबित करने के लिए जतन कर रहें हैं. सीएम से लेकर डीएम के चौखट पर दस्तक दी. उम्मीद के हर दरवाजे को खटखटाया. लेकिन क़ामयाबी नहीं मिली. कागजों में मुर्दा हो चुके संतोष ने जिला प्रशासन की नींद तोड़ने के लिए पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी की है.

बीडीसी का चुनाव लड़ेंगे संतोष

चौबेपुर के छितौनी गांव के रहने वाले संतोष कुमार सिंह ने बीडीसी चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. इस बाबत उन्होंने नामांकन पत्र भी खरीद लिया है. संतोष कहते हैं कि अब चुनाव लड़ने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा है. चुनाव लड़ने का मकसद सिर्फ और सिर्फ यही है कि खुद को जिन्दा दिखाना. संतोष के मुताबिक इसके पहले वह राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन किया था लेकिन उनका फॉर्म रिजेक्ट हो गया था.


बॉलीवुड से जुड़ा रहा है रिश्ता

संतोष कुमार का बॉलीवुड से रिश्ता रहा है. संतोष फ़िल्म अभिनेता नाना पाटेकर के रसोईया के तौर पर लम्बे समय तक जुड़े रहे. इस दौरान कुछ फिल्मों में भी उन्हें काम करने का मौका मिला. संतोष ने सलमान खान पर एक फ़िल्म की स्क्रिप्ट चुराने का आरोप लगाया था. संतोष बताते हैं की ज़ब 2003 में वो मुंबई से गांव लौटे तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई. संतोष के मुताबिक पट्टीदारों ने उन्हें कागजों में मृत दिखाकर 12.5 एकड़ जमीन हड़प ली. इस बाबत उन्होंने जिला प्रशासन से जुड़े सभी आलाधिकारीयों से गुहार लगाई लेकिन बात नहीं बनी. लिहाजा उन्होंने चुनावी समर में उतरने का ऐलान किया है. घटना के सम्बन्ध में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा का कहना है कि घटना की जाँच के आदेश दे दिए गए हैं. जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी.

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह



Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story