×

BHU बंद होते ही छात्रों का का हंगामा, हॉस्टल-लाइब्रेरी खोलने की मांग

कोरोना की वजह से बीएचयू को बंद करके ऑनलाइन परीक्षा कराने की तैयारी है, वहीँ सेंट्रल ऑफिस पर छात्रों ने ताला जड़ दिया।

Ashiki
Published on: 23 March 2021 2:46 PM GMT
BHU बंद होते ही छात्रों का का हंगामा, हॉस्टल-लाइब्रेरी खोलने की मांग
X

वाराणसी: बीएचयू में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से एक ओर बीएचयू को पूरी तरह से छात्रों के लिए बंद करके ऑनलाइन परीक्षा कराने की तैयारी है तो दूसरी ओर मंगलवार को सेंट्रल ऑफिस पर छात्रों ने ताला जड़ दिया। सोमवार को ही पत्र जारी कर बीएचयू प्रशासन ने कोरोना वायरस संक्रमण के चलते विवि को बंद करने के साथ ही हास्‍टल को भी खाली करके छात्रों को घर जाने की अपील की गई थी।

फिर से ऑनलाइन का आया फरमान

साथ ही बीएचयू में आनलाइन कक्षाओं के दोबारा शुरू किए जाने की सूचना के बीच आफलाइन कक्षाओं को पूरी तरह बंद करने की जानकारी भी दी गई थी। कुछ दिनों पूर्व पूरी तरह विवि को खोलने की मांग को लेकर छात्र आंदोलन कर चुके हैं। ऐसे में कोरोना वायरस के दूसरे लहर की आशंका के बीच विवि प्रशासन कोई खतरा मोल नहीं लेना चाह‍ता। अब होली की वजह से घर जाने वाले छात्रों के वापस लौटने की संभावना कम ही है। क्‍योंकि विवि प्रशासन ने घर से ही ऑनलाइन परीक्षा कराने की संभावनाओं को भी जाहिर कर दिया है।

केंद्रीय पुस्तकालय पर हुए लामबंद

सेंट्रल लाइब्रेरी पहुंचे छात्रों ने तालाबंदी करने के साथ ही अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी भी की। इस दौरान अधिकारियों और कर्मचारियों ने उनको समझाने की कोशिश तो छात्र अपनी मांगों को लेकर अड़ गए। बीएचयू के छात्रों ने इस बाबत मांग की है कि लाइब्रेरी और साइबर लाइब्रेरी को कोरोना की वजह से बंद न किया जाए। वहीं हॉस्टल को बंद करने को लेकर भी छात्रों में आक्रोश है, छात्र मांग कर रहे हैं कि वह छात्रावास में ही रहेंगे, इन्हें निकाला न जाये।

प्रशासन की मनाही के बावजूद होली मिलन

विवि प्रशासन की ओर से फैसला लिए जाने के बाद परिसर में विरोध प्रदर्शन भी शुरू हो गया है। मंगलवार की सुबह से ही बीएचयू के फैसले के खिलाफ कैंपस में जगह-जगह होली मिलन समारोह भी शुरू हो गया है। दोपहर में वाणिज्य संकाय के अंदर छात्र होली खेलकर विवि प्रशासन के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।


Ashiki

Ashiki

Next Story