×

Gyanvapi Masjid Case: स्वामी अभिमुक्तेश्वरानंद हाउस अरेस्ट, ज्ञानवापी मस्जिद में पूजन का किया था ऐलान

Gyanvapi Masjid Case: सुबह-सुबह स्वामी अभिमुक्तेश्वरानंद को पुलिस ने घऱ से गिरफ्तार कर लिया है। बता दें, स्वामी अभिमुक्तेश्वरानंद ज्ञानवापी मस्जिद मामले में आगे आए थे।

Vidushi Mishra
Published on: 4 Jun 2022 3:23 AM GMT (Updated on: 4 Jun 2022 4:05 AM GMT)
swami abhimukteshwaranand house arrest
X

स्वामी अभिमुक्तेश्वरानंद हाउस अरेस्ट 

Gyanvapi Masjid case: शनिवार सुबह की वाराणसी से बड़ी खबर आ रही है। सुबह-सुबह स्वामी अभिमुक्तेश्वरानंद को पुलिस ने घऱ से गिरफ्तार (swami abhimukteshwaranand house arrest) कर लिया है। बता दें, स्वामी अभिमुक्तेश्वरानंद ज्ञानवापी मस्जिद मामले (Gyanvapi Masjid case) में आगे आए थे। स्वामी ने शिवलिंग वाले स्थान पर पूजन करने का ऐलान किया था। लेकिन प्रशासन ने संतों को पूजन की अनुमति नहीं दी थी। न्यायालय में मामला विचाराधीन होने का प्रशासन ने हवाला दिया है।

वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद में पूजन का मामला गरमाता ही जा रहा है। अब इस मामले में स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद महाराज की भी एंट्री हो चुकी है। उन्होंने ज्ञानवापी मस्जिद में पूजन का ऐलान किया था, जिसको लेकर आज उन्हें वाराणसी पुलिस द्वारा हाउस अरेस्ट कर लिया गया है।

आपको बता दें अब बड़ी खबर ये आ रही है क़ि स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद महाराज ने बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने ऐलान करते हुए कहा है कि जब तक ज्ञानवापी में पूजन की परमिशन नहीं मिलेगी तब तक वह अन्न जल ग्रहण नहीं करेंगे।

बता दें कि स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद महाराज के ऐलान के बाद से हाई वाराणसी पुलिस प्रशासन ने अविमुक्तेश्वरानंद को मठ में ही रोका है, नाराज होकर,अन्न जल त्यागकर मठ में बैठे अविमुक्तेश्वरानंद।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story