×

Varanasi Viral Video News : कड़ाहा पूजन में उड़ी कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां, पुलिस ने दर्ज किया केस

Varanasi Viral Video News:सर्वेश यादव पंचायत चुनाव में जीत के लिए मन्नत मांगी थी। जीत हासिल होने पर कड़ाहा पूजन करवाया।

Ashutosh Singh
Reporter Ashutosh SinghPublished By Shraddha
Published on: 10 Jun 2021 4:53 PM GMT
वाराणसी के कड़ाहा पूजन में उड़ी कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां
X

वाराणसी के कड़ाहा पूजन में उड़ी कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां

Varanasi Viral Video News : सारनाथ (Sarnath) इलाके में कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। छाही गांव में कड़ाहा पूजन (Kadaha Puja) के नाम पर न सिर्फ भीड़ बटोरी गई बल्कि घंटों पूजा पाठ का दौर चला। पूजा में शामिल अधिकांश लोग बगैर मास्क (mask) के पहुंचे हुए थे। यही नहीं आयोजन के लिए स्थानीय प्रशासन से परमिशन भी नहीं ली गई थी। पूजा का वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो रहा है। वीडियो के आधार पर पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को चिन्हित कर मुकदमा दर्ज किया है।

चर्चा इस बात को लेकर है कि छाही गांव के ग्राम प्रधान सर्वेश यादव (village head sarvesh yadav) ने पंचायत चुनाव में जीत के लिए मन्नत मांगी थी। जीत हासिल होने के बाद उसने कड़ाहा पूजन करवाया। बताया जा रहा है गांव के बाहर डीह बाबा मंदिर पर कड़ाहा पूजन का आयोजन किया गया। पूजा में शामिल होने वाले अधिकांश लोग बगैर मास्क के थे। यही नहीं पूजास्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की भी धज्जियां उड़ाई गई। पूजा का दौर घंटों तक चलता रहा।

पूजा में शामिल लोगों पर दर्ज हुआ केस

दूसरी ओर पुलिस ने जीत के जश्न जैसी बात से इंकार किया है। पुलिस का कहना है कि गांव के डीह बाबा मंदिर का हर साल कड़ाहा पूजन किया जाता है। इसी कर्म में इस बार भी वार्षिक श्रृंगार के मौके पर पूजा का आयोजन किया गया था। हालांकि पूजा के सम्बन्ध में स्थानीय प्रशासन से किसी तरह की अनुमति नहीं ली गई थी। वायरल हो रहे वीडियो के आधार पर पुलिस ने आधा दर्जन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

Shraddha

Shraddha

Next Story