Varanasi News: करंट की चपेट में आया 4 साल का बच्चा, बुजुर्ग व्यक्ति ने बचाई बच्चे की जान, वीडियों वायरल

Varanasi News: बिजली के खंभे में अचानक करंट उतरने की वजह से बच्चा करंट की चपेट में आ गया और जमीन पर गिरकर छटपटाना लगा। तभी वहां से एक ऑटो गुजर रहा था। ऑटो में सवार दो बुजुर्ग नीचे उतरकर उस बच्चे को बचाने के लिए बच्चों की तरफ दौडे, लेकिन तभी एक बुजुर्ग को करंट का झटका लगा।

Purushottam Singh
Published on: 26 Sep 2023 2:50 PM GMT
X

Varanasi News(Pic:Newstrack)

Varanasi News: धर्म और मजहब की दीवार को तोड़ते हुए दो बुजुर्गों ने आज एक ऐसी मिसाल पेश की है जो देश और दुनिया के सामने एक नया नजीर पेश करने का काम करेगा। वाराणसी के चेतगंज थाना क्षेत्र के हबीबपुरा मोहल्ले में 4 साल का एक बच्चा करंट की चपेट में आ गया। तभी ऑटो पर सवार दो बुजुर्ग उतरकर उसे बच्चों को बचाने के लिए जुगत में लग गए। मुस्लिम बुजुर्ग ने साहस का परिचय देते हुए लकड़ी के सहारे उसे बच्चे का जीवन बचा लिया। बुजुर्ग के बचाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

ऐसे बचाई बच्चें की जान

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चेतगंज थाना क्षेत्र के हबीबपुर मोहल्ले में जितेंद्र कुमार का 4 साल का बेटा बाहर खेल रहा था। घर के पास ही लगे बिजली के खंभे में अचानक करंट उतरने की वजह से बच्चा करंट की चपेट में आ गया और जमीन पर गिरकर छटपटाना लगा। तभी वहां से एक ऑटो गुजर रहा था। ऑटो में सवार दो बुजुर्ग नीचे उतरकर उस बच्चे को बचाने के लिए बच्चों की तरफ दौडे, लेकिन तभी एक बुजुर्ग को करंट का झटका लगा। इसके बाद दूसरा बुजुर्ग आसपास के लोगों से सूखी लकड़ी मांगते हुए दिखा। वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि पास के घर से एक व्यक्ति ने बुजुर्ग को सूखी लकड़ी पकड़ाई। इसके बाद मुस्लिम बुजुर्ग अपनी जान की परवाह किए बिना उसे बच्चों की तरफ छड़ी बढ़ा दिए। बच्चा छड़ी को पड़कर बाहर आने का प्रयास करने लगा। बच्चे ने जैसे ही छड़ी को पकड़ा उसे बुजुर्ग ने धैर्य का परिचय देते हुए छड़ी को अपनी तरफ खींचकर बच्चों की जान को बचा लिया। बच्चों को बचाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

बिजली विभाग की लापरवाही के चलते हुआ हादसा

स्मार्ट सिटी वाराणसी के बिजली विभाग के दावे तो बड़े-बड़े होते हैं लेकिन ग्राउंड स्तर पर अगर बात करें तो बिजली विभाग के दावों की हवा निकल जाती है। वाराणसी के गलियों में अभी भी खंबे के सहारे बिजली की सप्लाई घरों तक पहुंचती है। बिजली के खंबो में कई बार करंट भी प्रवाहित होने लगता है जिसके चलते बड़े हादसे हो चुके हैं लेकिन बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारी सिर्फ कागजों पर ऑल इस वेल दिखाने में लगे हुए हैं। हबीबपुर की घटना बिजली विभाग की नाकामी को दर्शाती है।

मुस्लिम बुजुर्ग की साहस की हर कोई कर रहा है सराहना

चेतगंज थाना क्षेत्र के हबीबपुर में जिस तरह से खंबे में करंट उतरने से 4 साल का एक बच्चा चपेट में आया उसको देखकर यही लगा कि थोड़ी ही देर में बच्चों की मौत हो जाएगी, लेकिन वह कहते हैं कि जाको राखे साइयां मार सके ना कोई। दो बुजुर्ग अचानक उसे बच्चें के प्राणों के रक्षक बनाकर मौके पर पहुंचे और बिना देर किए सूखी लकड़ी के सहारे उसे बच्चे का जीवन बचाने में कामयाब रहे। मुस्लिम बुजुर्ग का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है लोग दोनों बुजुर्गों का प्रशंसा करते हुए दिख रहे हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story