×

9 साल का प्रभात एक दिन के लिए बना ADG जोन वाराणसी, वजह कर देगी हैरान

Varanasi News: प्रभात रंजीत कुमार भारती जब एडीजी जोन की वर्दी में पहने पुलिस महानिदेशक कार्यालय पहुंचे तो वहां पहले से मौजूद कर्मियों की आंखों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

Network
Newstrack Network
Published on: 26 Jun 2024 9:08 AM GMT (Updated on: 26 Jun 2024 9:09 AM GMT)
varanasi news
X

9 साल का प्रभात एक दिन के लिए बना एडीजी जोन वाराणसी (न्यूजट्रैक)

Varanasi News: कैंसर से जूझ रहे नौ वर्षीय प्रभात रंजीत कुमार भारती को एक दिन के लिए अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन बनाया गया। एडीजी जोन वाराणसी पीयूष मोर्डिया ने को कार्यभार ग्रहण कराया। इस दौरान प्रभात रंजीत कुमार भारती जब एडीजी जोन की वर्दी में पहने पुलिस महानिदेशक कार्यालय पहुंचे तो वहां पहले से मौजूद कर्मियों की आंखों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। पुलिस महानिदेशक कार्यालय पहुंचे प्रभात ने विधिवत कार्यभार संभाला। इस खास पल के दौरान एडीजी ऑफिस में सभी अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे। पुलिसकर्मियों ने एक दिन के लिए एडीजी वाराणसी जोन बने प्रभात को सलामी भी दी।

वाराणसी के एडीजी जोन पीयूष मोर्डिया ने विशेषाधिकार का प्रयोग करते हुए कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से जूझ रहे नन्हे प्रभात रंजीत कुमार भारती को एडीजी वाराणसी जोन का कार्यभार ग्रहण कराया। वहीं चार्ज लेने के बाद प्रभात रंजीत कुमार भारती एडीजी ऑफिस के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ बातचीत की और उन्हें जरूरी निर्देश भी दिए।


प्रभात ने अफसरों और कर्मचारियों को जनता की शिकायतों को प्राथमिकता के तौर पर सुनने और उसका समयबद्ध तरीके से गुणवत्ता के साथ जल्द निस्तारण करने की बात कही। इस अवसर पर एडीजी जोन पीयूष मोर्डिया ने कहा कि बाबा विश्वनाथ और मां गंगा से बस यहीं प्रार्थना है कि प्रभात रंजीत कुमार भारती स्वस्थ हो जाए। वह जल्द ही इस खतनकार बीमारी को मात दे। मासूम के उत्साहवर्धन के लिए सारी कवायद की गई है।

ब्रेन कैंसर से जूझ रहा मासूम

उल्लेखनीय है कि प्रभात को पिछले वर्ष ब्रेन कैंसर होने की पुष्टि की गयी थी। उसका इलाज लहरतारा के टाटा मेमोरियल सेंटर अस्पताल में चल रहा है। बिहार के सुपौर जिले के तेकुना (प्रतापगंज) में रहने वाले रंजीत कुमार दास का बेटा प्रभात भारती ब्रेन कैंसर से पीड़ित है। प्रभात एक आईपीएस अधिकारी बनना चाहता है। उसकी इस इच्छा को मेक ए विश नामक संस्था ने पूरा किया। संस्था के सदस्यों ने इस बावत अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन से मुलाकात कर उन्हें यह जानकारी दी। जिसके बाद प्रभात को एक दिन के लिए अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन बनाया गया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story