×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Varanasi News: 'न गंगा साफ हुई न काशी बनी क्योटो': अभय दुबे

Varanasi News: कांग्रेस पार्टी ने प्रेस वार्ता कर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है। अभय दुबे ने कहा कि पीएम मोदी ने काशी से किए वादे पूरे नहीं किए।

Rishu Pathak
Published on: 24 May 2024 3:39 PM GMT
Varanasi News
X

प्रेस वार्ता में अभय दुबे। (Pic: Newstrack)

Varanasi News: कांग्रेस के मुख्य चुनाव कार्यालय में शुक्रवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अभय दुबे उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के अध्यक्ष पूर्व मंत्री डॉ सी पी राय, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की मीडिया कोआर्डिनेटर गरिमा मेहरा दासानी ने संयुक्त प्रेस वार्ता की। इस प्रेस वार्ता में उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी के किए गए वादों को लेकर उनको आड़े हाथों लिया। साथ ही अजय राय के लिए वोट भी मांगा।

पीएम मोदी पर साधा निशाना

प्रेस वार्ता में अभय दुबे ने कहा कि आज से ठीक 10 साल पहले नरेंद्र मोदी जी वाराणसी से अपना पहला चुनाव लड़ने आए थे तब अप्रैल 2014 में नामांकन भरते वक्त उन्होंने जो पहला वाक्य कहा था कि मुझे मां गंगा ने बुलाया है। इसके साथ ही उन्होंने मां गंगा की सफाई के बड़े-बड़े वादे काशी से किए थे। फिर काशी वासियों को कहा कि मैं काशी को क्योटो बनाने आया हूं। साथ ही यह भी कहा था कि वाराणसी में पोर्ट बनाऊंगा जिससे हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। प्रधानमंत्री ने फिर आदर्श ग्राम योजना के तहत कई गांवों को गोद लिया और उन गांव में पानी सड़क शौचालय सबको आवास जैसे कई बढ़-चढ़कर वादे किए।

10 साल में नहीं साफ हुई गंंगा

उन्होंने कहा कि आज 10 साल बाद पीएम मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं। हाल ही में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गंगा की सफाई को लेकर भाजपा सरकार पर गंभीर टिप्पणी की है। कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा है की सफाई नहीं कर रहे हैं, या सफाई करना ही नहीं चाहते हैं। इसके पहले भी सुप्रीम कोर्ट ने गंभीर टिप्पणी करते हुए कहा था कि गंगा की एक बूंद भी साफ नहीं हुई है। जनवरी 2024 में कोर्ट ने कहा कि माघ मेला शुरू हो रहा है गंगा का पानी गंदा है नाले का पानी सीधे गंगा में जा रहा है। इस पर सरकार ने स्वयं कोर्ट को बताया कि 40 फ़ीसदी सीवर का पानी अभी भी सीधे गंगा में छोड़ा जाता है। इस दौरान प्रदेश प्रमुख पास संजीव सिंह प्रदेश प्रवक्ता शैलेंद्र कुमार सिंह अभिमन्यु त्यागी राहुल राजभर डॉक्टर भूपेंद्र नारायण सिंह आदि मौजूद रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story