×

अदाणी फाउंडेशन का 'विश्व स्वास्थ्य दिवस' पर कार्यक्रम, 'फास्ट फूड दुष्प्रभाव' के बारे में किया जागरूक

Adani Foundation: अदाणी फाउंडेशन ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर संचालित फॉर्च्यून सुपोषण प्रोजेक्ट के अंतर्गत शहर के मलिन बस्तियों में रैली और पोस्टर के द्वारा लोगों को जंक फूड के दुष्प्रभाव के बारे में जागरूक किया।

Network
Newstrack Network
Published on: 7 April 2024 1:17 PM GMT (Updated on: 7 April 2024 1:20 PM GMT)
Adani Foundation raised awareness about the ill effects of fast food on World Health Day
X

अदाणी फाउंडेशन ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर फास्ट फूड दुष्प्रभाव के बारे में किया जागरूक: Photo- Newstrack

Adani Foundation: अदाणी फाउंडेशन (Adani Foundation) द्वारा संचालित फॉर्च्यून सुपोषण प्रोजेक्ट (Fortune Suposhan Project) के अंतर्गत शहर के मलिन बस्तियों बड़ी गैबी, मकदूमबाबा, सुदमापुर, राजघाट, कोनिया में आज विश्व स्वास्थ्य दिवस (World Health Day) मनाया गया जिसमें रैली और पोस्टर के द्वारा लोगों को जंक फूड के दुष्प्रभाव के बारे में जागरूक किया गया। इसके साथ ही समुदाय के लोगों को फास्ट फूड का सेवन कम से कम करने के बारे में पोस्टर के माध्यम से समझाया गया।

Photo- Newstrack

पोस्टर प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

इस इस अवसर पर पोस्टर बनाने की प्रतियोगिता (Poster Making Competition) भी आयोजित की गई थी जिसमें उत्कृष्ट प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी दिया गया । सुपोषण अधिकारी ममता यादव द्वारा समुदाय की धात्री माताओं और गभर्वती महिलाओं को संतुलित आहार के बारे में समझाते हुए स्वस्थ जीवन शैली के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया। इस दौरान सुपोषण सहायक अधिकारी जुगल केशरी एवं सुजाता यादव, संगिनी सोनी मौर्य, बिंदु पटेल, प्रीती मौर्य, सोनालिका सिंह, ज्योति चौधरी, रीता वर्मा, ज्योति भारती उपस्थित रहीं।

Photo- Newstrack

अदाणी फाउंडेशन

अदाणी फाउंडेशन द्वारा वाराणसी सहित देश भर के 640 गावों में फॉर्च्यून सुपोषण प्रोजेक्ट के अंतर्गत पोषण सुरक्षा को मजबूती प्रदान किया जा रहा जिससे 56,264 लोग लाभान्वित हुए हैं। 1996 में स्थापित, अदाणी फाउंडेशन 18 राज्यों में व्यापक परिचालन करता है, जिसमें देश भर के 2,410 गांव और कस्बे और प्रोफेशनल्स की एक टीम शामिल हैं, जिनका दृष्टिकोण इनोवेशन, जन भागीदारी और सहयोग का प्रतीक है।

Photo- Newstrack

सतत विकास की दिशा में कार्य करता अदाणी फाउंडेशन

3.67 मिलियन से अधिक लोगों के जीवन को प्रभावित करते हुए और चार मुख्य क्षेत्रों - शिक्षा, सामुदायिक स्वास्थ्य, सतत आजीविका विकास और बुनियादी ढांचे के विकास पर ध्यान केंद्रित करते हुए सामाजिक पूंजी बनाने की दिशा में काम किया जा रहा है। अदाणी फाउंडेशन ग्रामीण और शहरी समुदायों के समावेशी विकास और सतत विकास की दिशा में कार्य करता है और इस तरह राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story