×

Varanasi News: जयपुरिया स्कूल के सभी बच्चे सही सलामत पहुंचे वाराणसी

Varanasi News: राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य के सहयोग से सभी बच्चे पहुंचे सही सलामत, बच्चों ने सिक्किम के राज्यपाल और स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों का धन्यवाद किया है। आज दोपहर में सभी बच्चे स्कूल पहुंचे स्कूल में सभी बच्चों का स्वागत किया गया।

Purushottam Singh
Published on: 7 Oct 2023 12:16 PM GMT
X

जयपुरिया स्कूल के सभी बच्चे सही सलामत पहुंचे वाराणसी: Video- Newstrack

Varanasi News: वाराणसी से गंगटोक घूमने गए जयपुरिया स्कूल के 45 बच्चे सिक्किम में बादल फटने के कारण तीस्ता नदी में अचानक आए बाढ़ में फंस गए थे। बच्चों के साथ स्कूल प्रशासन की तरफ से सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मणा आचार्य से मदद मांगी गई जिसके बाद सिक्किम के महामहिम ने बिना देर किए वाराणसी के सभी 45 बच्चों को आपदा वाले क्षेत्र से सुरक्षित बाहर निकाल लिया था। जयपुरिया स्कूल के सभी बच्चे आज वाराणसी वापस लौटे हैं। बच्चों ने सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मणाचार्य और स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों का धन्यवाद किया है। आज दोपहर में सभी बच्चे स्कूल पहुंचे स्कूल में सभी बच्चों का स्वागत किया गया।


साफ तौर पर दिख रहा था बच्चों की आंखों में सिक्किम के तबाही का मंजर-

जयपुरिया स्कूल के बच्चों के आंखों में सिक्किम के तबाही का वह मंजर साफ तौर पर अभी भी दिख रहा था। बच्चों ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि हम लोग गंगटोक से रैंबो पहाड़ी घूमने के लिए दार्जिलिंग के लिए जा रहे थे कि रास्ते में तीस्ता नदी में बादल फटने के कारण बाढ़ आ गई अचानक आए इस सैलाब में सब कुछ बह गया, हम लोगों के आंखों के सामने गाड़ियां ताश के पत्ते की तरह बह रही थी। तबाही का वह मंजर बच्चों ने अपने आंखों से देखा है। जयपुरिया स्कूल के सभी बच्चे सही सलामत आज वाराणसी पहुंचे। स्कूल प्रबंधन बच्चों के टच में लगातार बना हुआ था स्कूल प्रशासन के सहयोग से ही बच्चे आज सही सलामत अपने घर वापस आ गए हैं।


जानिए पूरा घटनाक्रम कब-क्या हुआ


3 अक्टूबर को जयपुरिया स्कूल के बच्चों ने गंगटोक में झरने और वादियां देखीं। 4 अक्टूबर को गंगटोक से दार्जिलिंग के लिए निकलना था। बस से बच्चे दार्जिलिंग के लिए रवाना हुए कुछ दूर पहुंचने पर वाहनों की कतार लगी थी। पड़ताल पर पता चला कि ल्होनाक लेक के ऊपर बादल फटने की वजह से तीस्ता नदी में पानी का बहाव तेज हो गया। तब तक तेज बहाव से सड़कें भी कट गईं और एक छोर पर छात्र-छात्राएं फंस गए। जिसके बाद सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मणा आचार्य ने बच्चों के लिए मदद भेजी और सभी बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

स्कूल के डायरेक्टर अनिल जाजौदिया ने बताया, वाराणसी से बच्चों का सात दिवसीय टूर सिक्किम गया था और अचानक बाढ़ से रास्ते बंद हो गए। 45 छात्र-छात्राओं का दल गंगटोक से जा रहा था कि रास्ते में तीस्ता नदी में अचानक बाढ़ आ गई और बच्चे फंस गए जिनका सुरक्षित रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया गया आज सभी बच्चे वाराणसी पहुंचे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story