×

Varanasi News: सात समंदर पार की रहने वाली तानिया ने अखिलेश से मंदिर में रचाई शादी

Varanasi News: वाराणसी के पिंडरा तहसील के करखियांव गांव में अमेरिका की तानिया पब्लीको ने अपने प्रेमी अखिलेश विश्वकर्मा से सात समुंदर पार आकर भारत में शादी रचाई।, विदेशी और भारतीय की अनोखी शादी के लोग साक्षी बने।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 19 Aug 2023 4:10 PM GMT
Varanasi News: सात समंदर पार की रहने वाली तानिया ने अखिलेश से मंदिर में रचाई शादी
X
अमेरिका की तानिया पब्लीको और अखिलेश विश्वकर्मा ने मंदिर में रचाई शादी: Photo-Newstrack

Varanasi News: कहते हैं इंसान की जोड़ी ऊपर से ही तय होती है। दूसरा पार्टनर अगर बात समुंदर पार भी है तो अपने पार्टनर के पास खींचा चला आता है ऐसा ही एक नजारा वाराणसी के पिंडरा तहसील के करखियांव गांव में देखने को मिला। वाराणसी जनपद के पिंडरा तहसील के करखियांव गांव में अमेरिका की तानिया पब्लीको ने अपने प्रेमी अखिलेश विश्वकर्मा से सात समुंदर पार आकर भारत में शादी रचाई।

इस शादी को देखने के लिए पूरा क्षेत्र उमड़ पड़ा था। क्षेत्र के लोगों की जुबान पर इस समय इसी शादी को लेकर चर्चा है। तानिया पब्लीको और अखिलेश विश्वकर्मा ने हिंदू राति रिवाज के साथ जौनपुर के त्रिलोचन महादेव मंदिर में भगवान भोलेनाथ को साक्षी मानकर पंडितों की उपस्थिति में हिंदू रीति रिवाज के साथ साथ फेरे लिए। तानिया का कहना है कि वे सात वचनों को सात जन्मों तक निभाएंगीं। सात समंदर पार से भारत में आकर शादी रचाने वालीं अमेरिका की तानिया पब्लीको अब भारतीय परंपराओं में खुद को ढाल रही हैं।

तानिया कतर में हैं टीचर

तानिया पब्लीको कतर में टीचर के पद पर तैनात है। तानिया पब्लीको का जन्म इटली मे हुआ था।तानिया ने पढ़ाई फिलिपीन्स मे पूरा किया,पढ़ाई पूरा करने के बाद कतर में टीचर की नौकरी ज्वाइन कर शिक्षा देने का कार्य शुरू किया,जहां भारत के रहने वाले अखिलेश से सन 2022 में प्यार हो गया।तानिया के परिवार के लोग अमेरिका मे रहते है।अखिलेश विश्वकर्मा जो भारत से होटल मैनेजमेंट करने के बाद कतर मे केबिन क्रू की नौकरी कतर एयरवेज मे कर रहे थे।इस बीच दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया जिसके बाद दोनो ने जार्जिया में 1मार्च 2023 में कोर्ट मैरेज कर लिया।

विदेशी बहू पाकर अखिलेश का परिवार खुश

दोनों ने भारत आकर हिन्दू रीति रिवाज के साथ शादी करने का फैसला किया । दोनों के फैसले से अखिलेश का परिवार काफी खुश है। विदेशी बहू पाकर परिवार फूले नहीं समा रहा है। क्षेत्र के कई गांवों के लोग इस समय बधाई देने के लिए अखिलेश के घर पहुंच रहे हैं। अखिलेश की शादी की चर्चाएं वाराणसी और सीमापर्वती जनपद जौनपुर में भी है। अखिलेश के पिता सुभाष विश्वकर्मा कारपेन्टर का कार्य करते है। मीडिल क्लास परिवार से आते हैं अखिलेश विश्वकर्मा। वहीं इस शादी को लेकर लोग कहते नजर आ रहे हैं कि जोड़ियां स्वर्ग से बनती है।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story