×

Varanasi News: एंटी करप्शन ब्यूरो ने लेखपाल को रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ा, जमीन की पैमाइश के नाम पर मांगा था पैसा

Varanasi News: एंटी करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई से सभी लेखपालों में हड़कंप मच गया‌। मिल्कीपुर गांव के लेखपाल राजेंद्र प्रसाद को एंटी करप्शन ब्यूरो ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 16 Aug 2023 4:56 PM GMT
Varanasi News: एंटी करप्शन ब्यूरो ने लेखपाल को रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ा, जमीन की पैमाइश के नाम पर मांगा था पैसा
X
एंटी करप्शन ब्यूरो ने लेखपाल को रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ा: Photo- Newstrack

Varanasi News: मिर्जामुराद तहसील के रिश्वतखोर लेखपालों पर आई शामत। एक और लेखपाल रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार। बता दें कि इससे पूर्व में 3 लेखपाल रिश्वतखोरी के मामले में जेल जा चुके हैं। एंटी करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई से सभी लेखपालों में हड़कंप मच गया‌। मिल्कीपुर गांव के लेखपाल राजेंद्र प्रसाद को एंटी करप्शन ब्यूरो ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी की टीम ने गिरफ्तार लेखपाल के खिलाफ रोहनिया थाने में एफआईआर दर्ज कर पुलिस के हवाले कर दिया।

लेखपाल राजेंद्र प्रसाद ने 10 हजार रुपए की डिमांड की थी

राजातालाब तहसील के रिश्वतखोर लेखपाल को एसीबी की टीम ने राजातालाब अंडरपास के पास से गिरफ्तार कर लिया। मिल्की गांव के एक व्यक्ति से जमीन की पैमाइश के नाम पर रिश्वतखोर लेखपाल राजेंद्र प्रसाद ने 10 हजार रुपए की डिमांड किया जिसपर एंटी करप्शन की टीम को जमीन की पैमाइश कराने वाले व्यक्ति ने सूचित कर दिया ।एंटी करप्शन की टीम ने 10 हजार रुपए के साथ लेखपाल को रंगे हाथ पकड़ लिया। रोहनिया थाने में रिश्वतखोर लेखपाल को एसीबी की टीम ने एफआईआर दर्ज करवाते हुए पुलिस को हैंडओवर कर दिया जहां पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

अचानक छापेमारी से बाकी के लेखपाल मौका देखकर फरार हो गए।एसीबी ने करप्शन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई किया है।इस कार्रवाई के बाद भी लेखपाल सुधरते नजर नहीं आ रहे हैं। लेखपाल राजेंद्र प्रसाद ने एक व्यक्ति से जमीन की पैमाइश के एवज में 10 हजार की डिमांड किया जिसकी शिकायत पीड़ित के द्वारा एंटी करप्शन को किया गया एंटी करप्शन की टीम ने प्लान बनाकर रंगे हाथों गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया जिसमें राजेंद्र फंस गया एसीबी की टीम ने रिश्वत के पैसे के साथ गिरफ्तार किया जिसके बाद रोहनिया थाने में आगे की विधिक कार्रवाई प्रचलित है।

राजातालाब में रिश्वतखोरी की चौथी वारदात

राजातालाब तहसील में आसपास की जनता को अगर कोई भी काम कराना है तो लेखपालों को पहले चढ़ावा चढ़ाना पड़ता है यह हम नहीं कह रहे बल्कि अब तक की एंटी करप्शन ब्यूरो की तरफ से हुई कार्रवाई चीख-चीख कर कह रही है। राजातालाब तहसील में इससे पहले भी तीन लेखपालों को रिश्वत लेने के मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने गिरफ्तार किया है। आज की कार्यवाही को लेकर चार रिश्वतखोरी के मामले अभी तक एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने पकड़ा है।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story