Varanasi News: BJP विधायक के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, चुनाव प्रचार करने से रोका

Varanasi News: असि क्षेत्र के नागरिक बीएचयू में वेद विभाग के प्रोफेसर उपेंद्र कुमार त्रिपाठी ने कहा कि हम लोगों के पूर्वज द्वारा जमीन खरीद के मकान बनाया गया और आज हम लोग को उजाड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

Rishu Pathak
Published on: 7 May 2024 4:50 PM GMT
Varanasi News
X

Varanasi News (Pic:Newstrack)

Varanasi News: असि नगवा क्षेत्र के लगभग 300 घरों के लोगों ने मंगलवार की सुबह विधायक सौरभ श्रीवास्तव की जनसंपर्क अभियान के तहत मोहल्ले में आने पर जबरदस्त विरोध किया। जानकारी के अनुसार नगमा क्षेत्र के लगभग 300 मकान को एसडीएम सदर द्वारा फर्जी तरीके से नाम काटकर उसे सार्वजनिक जमीन घोषित कर दिया गया है। यहां तक की कुछ दिनों पूर्व कमिश्नर कौशल राज शर्मा एसडीएम सदर सार्थक अग्रवाल क्षेत्र में जाकर सर्वे भी करके गए हैं।

कॉरिडोर के नाम पर लोगों को उजाड़ रही है सरकार

लोगों का कहना है कि जगन्नाथ कॉरिडोर के नाम पर हम लोगों को उजाड़ने का काम किया जा रहा है। हम लोग 70-80 साल से अपने मेहनत की कमाई से जमीन खरीद कर मकान बनाकर रह रहे हैं और हमें हमारी ही सरकार उजाड़ने का प्रयास कर रही है।

हमारे पूर्वजों की है यह जमीन

असि क्षेत्र के नागरिक बीएचयू में वेद विभाग के प्रोफेसर उपेंद्र कुमार त्रिपाठी ने कहा कि हम लोगों के पूर्वज द्वारा जमीन खरीद के मकान बनाया गया और आज हम लोग को उजाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। यह कहां तक उचित है. इसके साथ जब से सर्वे का काम चल रहा है मोहल्ले में मोहल्ले के लोगों का सुख चैन छिन गया है। मोहल्ले की एक सब्जी विक्रेता समारोह की माता जी कलावती का हार्ट अटैक से मौत हो गया।

क्षेत्र में ही रहने वाले समाजसेवी राम यश मिश्रा ने कहा कि हम किसकी बात पर विश्वास करें। एक तरफ तो कमिश्नर कौशल राज शर्मा कह रहे हैं कि आप लोग कोर्ट में जाइए हम अपना काम कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ विधायक सौरभ श्रीवास्तव आश्वासन दे रहे हैं कि आप लोगों का मकान नहीं टूटेगा। वहीं क्षेत्र के लोगों के विरोध को देखते हुए विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने सादे पेपर पर लिखित आश्वासन दिया है कि आप लोग का मकान नहीं टूटेगा और जो भी योजना बनी है उसे निरस्त कराया जाएगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story