×

Varanasi News: बीएचयू में धरनारत छात्रों को हटाने का प्रयास, 2 छात्राएं हुई चोटिल, छात्रों में आक्रोश

Varanasi News: गार्डो द्वारा धक्का-मुक्की के बाद वी वोक 2 छात्राएं साक्षी और खुशबू घायल हो गई। जिन्हें इलाज के लिए ट्रामा सेंटर ले जाया गया है।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 11 July 2023 9:41 AM GMT
Varanasi News: बीएचयू में धरनारत छात्रों को हटाने का प्रयास, 2 छात्राएं हुई चोटिल, छात्रों में आक्रोश
X
BHU (Photo: social media )

Varanasi News: काशी हिंदू विश्वविद्यालय स्थित सेंट्रल ऑफिस पर वी वोक के छात्र अपनी विभिन्न मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे थे जिन्हें आज गार्डों द्वारा धक्का-मुक्की करते हुए हटा दिया गया। गार्डो द्वारा छात्रों को सेंट्रल ऑफिस से उठाने के बाद छात्र छात्राएं कुलपति आवास के पास पहुंचकर धरने पर बैठ गए हैं। गार्डो द्वारा धक्का-मुक्की के बाद वी वोक 2 छात्राएं साक्षी और खुशबू घायल हो गई। जिन्हें इलाज के लिए ट्रामा सेंटर ले जाया गया है। सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं कुलपति आवास के बाहर पहुंच गए हैं और जमकर नारेबाजी कर रहे हैं वहीं सुरक्षा की दृष्टि से कुलपति आवास के पास महिला और पुरुष गार्डों को लगा दिया गया है। पिछले 1 सप्ताह से छात्र-छात्राएं लगातार धरना दे रहे हैं।

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के अभिमन्यु सिंह ने बताया कि पिछले एक हफ्ते से छात्र छात्राओं का धरना चल रहा है। विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा छात्रों को समझाने की कोशिश की गई लेकिन बात अभी भी बन नहीं पाई और छात्र अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं। केंद्रीय कार्यालय को पिछले 7 दिन से बंद कर धरना प्रदर्शन करना गलत बात है। की मांग को शांतिपूर्वक तरीके से रख सकते हैं। छात्रों की सभी मांगों को लेकर कल दिन के द्वारा आश्वासन भी दिया गया और साथ में लिखित भी दिया गया है कि समस्याओं का जल्द से जल्द निस्तारण किया जाएगा। के बावजूद छात्र धरने पर बैठे हुए हैं।

छात्रों ने लगाए गंभीर आरोप

वी वोक के छात्र रौनक कुमार ने आरोप लगाते हुए कहा कि आज हमलोग प्राक्टर आफिस के पास धरने पर बैठे हुए थे कि तभी 40 से 50 की संख्या में सुरक्षाकर्मी आए और छात्रों को आफिस के गेट से उठाकर फेंक दिया गया।गार्डों के द्वारा हटाए जाने के दौरान छात्राओं को चोट भी लगी है ।जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।डीन के द्वारा कमेटी बनाने की बात कही गई लेकिन छात्रों की मांग को सुना ही नहीं जा रहा है। हमारी मांग यह है कि जब आप कमेटी बना रहे हैं तो कमेटी हमारी मांगों को लेकर बनाइए।हमें तो पता है कि हम सही हैं।पिछले एक सप्ताह से हमारा धरना जारी है। कल जो लोग हमलोगों को हटाने का प्रयास किए थे आज वही लोग इस पूरे घटना में शामिल रहे।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story