×

Varanasi News: BHU छात्रा से अश्लीलता मामले में बड़ा एक्शन, इंस्पेक्टर लाइन हाजिर, जल्द ही होगी इनकी गिरफ्तारी

Varanasi News: बीएचयू के हजारों छात्र कल रात में घटी घटना को लेकर एक तरफ अपनी सुरक्षा को लेकर काफी डरे हुए हैं वहीं दूसरी तरफ छात्रों में बढ़ते हुए आक्रोश को देखते हुए बीएचयू प्रशासन ने आनन फानन में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Purushottam Singh
Published on: 2 Nov 2023 4:08 PM GMT
X

BHU Girl Student Obscenity Case

Varanasi News: 2 नवंबर। बीती रात वाराणसी के सबसे सेफ विश्वविद्यालय बीएचयू में IIT की छात्रा के साथ कैंपस के अंदर छेड़खानी की वारदात को बाहर से आए 3 लड़कों ने अंजाम दिया। इस घटना के बाद से BHU IIT के छात्र और कई विभागों के छात्र सुबह से ही शांति पूर्वक धरना प्रर्दशन कर रहे हैं। हजारों की संख्या में छात्र डीन कार्यालय और कुलपति आवास के पास हाथों में वी वांट जस्टिस के नारे लिखे तख्ती को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। वाराणसी की पुलिस प्रशासन सुबह से छात्रों को समझाने का प्रयास कर रही है लेकिन छात्रों का साफ कहना है कि जबतक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी तबतक यह धरना प्रदर्शन समाप्त नहीं होगा। बीएचयू के छात्रों के आक्रोश को देखते हुए प्रशासन और बीएचयू प्रशासन पूरी तरीके से बैकफुट पर है।

डीन कार्यालय और प्रशासनिक भवन के सामने छात्र दे रहे हैं धरना

बीएचयू के हजारों छात्र कल रात में घटी घटना को लेकर एक तरफ अपनी सुरक्षा को लेकर काफी डरे हुए हैं वहीं दूसरी तरफ छात्रों में बढ़ते हुए आक्रोश को देखते हुए बीएचयू प्रशासन ने आनन फानन में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। बीएचयू प्रशासन के फैसले का हालांकि छात्रों ने स्वागत किया लेकिन अपनी बात रखते हुए छात्रों ने कहा कि अभीतक बीएचयू प्रशासन हादसा होने का क्या इंतजार कर रहा था यह नियम पहले भी लगाया जा सकता था।सुबह से हजारों की संख्या में छात्र छात्राएं इस प्रदर्शन में शामिल हो चुके हैं। पुलिस प्रशासन धरना प्रदर्शन को खत्म कराने के लिए छात्रों को जल्द से जल्द घटना में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया जा रहा है लेकिन छात्र टस से मस होने के लिए तैयार नहीं हैं।

लंका इंस्पेक्टर लापरवाही बरतने पर लाईन हाजिर

बीएचयू की घटना पर वाराणसी पुलिस प्रशासन की तरफ से लापरवाही बरतने के आरोप में इंस्पेक्टर लंका अश्विनी चतुर्वेदी को लाइन हाजिर कर दिया गया है। इस बात की पुष्टि वाराणसी पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन ने किया साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि इस पूरे मामले पर उनकी नजर बनी हुई है आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम लगा दी गई है । छात्रों से अपील है कि शांति व्यवस्था बनाए रखें । आरोपियों की जल्द ही गिरफ्तारी कर ली जाएगी। अतिरिक्त पुलिस बल की भी बीएचयू परिसर में तैनाती कर दी गई है। मौके पर आलाधिकारी मौजूद हैं।छात्रों को समझाने का प्रयास भी जारी है।

Admin 2

Admin 2

Next Story