BHU अस्पताल के स्टाफ ड्यूटी के दौरान नहीं कर पाएंगे स्मार्टफोन का इस्तेमाल, जानिए क्या है नया नियम

Varanasi News : वाराणसी के बीएचयू अस्पताल में अब कोई भी स्टाफ मेंबर अपनी ड्यूटी के दौरान स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं कर सकेगा। यह नियम अस्पताल प्रशासन की तरफ से लागू किया गया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 22 Aug 2024 5:59 AM GMT
BHU hospital staff
X

BHU hospital staff   (photo: social media)

Varanasi News : सरकारी अस्पताल में हम जब भी जाते है हमें ज्यादातर समय यही देखने को मिलता है कि अस्पताल के स्टाफ मेंबर अधिकतर अपने फ़ोन में व्यस्त रहते है। जिसके चलते वहां आये मरीजों या उनके परिवारवालों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। कभी- कभी स्मार्टफोन इस्तेमाल करने के चक्कर में कुछ लापरवाही के मामले भी सामने आये हैं। इन्ही सब चीजों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इसी के साथ यह भी कहा गया है कि अब से सारे स्टाफ मेंबर सिर्फ और सिर्फ कीपैड का इस्तेमाल ही करेंगे।

21 अगस्त को जारी हुआ यह आदेश

अस्पताल प्रशासन की तरफ से यह आदेश 21 अगस्त यानी कि कल ही जारी हो गया था। जारी हुए आदेश में ये साफ़ तौर पर लिखा गया है कि अब अस्पताल के अंदर पैरामेडिकल स्टाफ, नर्सिंग ऑफिसर, एमटीएस और सेनेटरी स्टाफ अपनी ड्यूटी के दौरान स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। उन्हें कभी भी फ़ोन की ज़रुरत होती है तो सिर्फ कीपैड का इस्तेमाल कर सकते है। इस आदेश की कॉपी वहां के कुलपति को छोड़कर सभी के पास भेज दिया गया है। यह आदेश सिर्फ लोगों की परेशानी कम करने के उद्देश्य से की गई है। क्योंकि आये दिन ओपीडी में हम देखते है कि लोगों को भारी भीड़ का सामना करना पड़ता है और वहां के कई स्टाफ मेंबर उस समय अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते रहते हैं।

कौन- कौन कर सकेगा स्मार्टफोन का इस्तेमाल

अस्पताल प्रशासन की तरफ से जारी आदेश में यह भी साफ़ तौर पर बताया गया कि कौन अस्पताल में स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर सकेगा। जिसमें यह लिखा गया है कि ड्यूटी के दौरान सिर्फ एक्टिव नर्सिंग सुपरीटेंडेंट, डिप्टी नर्सिंग सुपरीटेंडेंट और सीनियर नर्सिंग ऑफिसर इंचार्ज ही ज़रूरी कामों के लिए स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर सकेंगे। आदेश में यह भी पूरी सख्ती से साथ लिखा गया है कि अगर कोई स्टाफ ड्यूटी के दौरान स्मार्टफोन के इस्तेमाल करना हुआ पकड़ा गया तो प्रशासन की तरफ से उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story