×

Varanasi News: हॉस्टल में नये नियमावली को लेकर छात्रों ने किया धरना प्रदर्शन, बीएचयू प्रशासन आया बैकफुट पर

Varanasi News: छात्रों की मांग है कि नई हॉस्टल मैनुअल के अनुसार होने वाले छात्रावास आवंटन का निर्णय प्रशासन वापस ले। प्रशासन ने बिना पूर्व सूचना छात्रावास आवंटन का परिमाण, प्रवेश परीक्षा के अंकों की जगह सेमेस्टर में आने वाली सीजीपीए को रखा है।

Purushottam Singh
Published on: 30 Sep 2023 4:39 PM GMT
X

हॉस्टल में नये नियमावली को लेकर छात्रों ने किया धरना प्रदर्शन, बीएचयू प्रशासन आया बैकफुट पर: Video- Newstrack

Varanasi News: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के विधि संकाय के छात्र कुलपति आवास के बाहर शांतिपूर्ण धरने पर बैठे हैं। छात्रों की मांग है कि नई हॉस्टल मैनुअल के अनुसार होने वाले छात्रावास आवंटन का निर्णय प्रशासन वापस ले। प्रशासन ने बिना पूर्व सूचना छात्रावास आवंटन का परिमाण, प्रवेश परीक्षा के अंकों की जगह सेमेस्टर में आने वाली सीजीपीए को रखा है।

छात्रों ने प्रशासन की मंशा पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए तर्क दिया है कि प्रोफेसरों के मध्य जांच का कोई समान मापदंड नहीं है, जिससे कि पूरी प्रक्रिया घोर अन्यायपूर्ण हो जाएगी। बार-बार निवास स्थान बदलने के कारण जो छात्रों के बहुमूल्य समय की हानि होगी वो आने वाली कॉम्पिटेटिव परीक्षाओं की तैयारी में दिक्कतें पैदा करेगी। बार-बार छात्र कमरा ही बदलते रहेंगे तो उनका कहना है कि फिर तैयारी कब करेंगे। छात्रों की मांग यह है कि विश्वविद्यालय के कुलपति और रजिस्ट्रार संवाद द्वारा इस मसले का हल निकालें। किंतु विश्वविद्यालय प्रशासन का कोई भी प्रतिनिधि अभी तक छात्रों से मिलने नहीं आया है।

सेंट्रल आफिस के मुख्य द्वार को छात्रों ने किया बंद

छात्रों ने हॉस्टल के नए नियमावली का विरोध करते हुए सेंट्रल ऑफिस के मुख्य द्वार को विरोध स्वरूप बंद कर दिया। छात्र नई नियमावली का शुरू से ही विरोध कर रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई हल निकलता नजर नहीं आ रहा है। नया नियमावली जब तक खत्म नहीं की जाती है तब तक हम लोग विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस विरोध प्रदर्शन में सभी हॉस्टल के छात्र धरने पर बैठे हुए हैं। छात्रों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बीएचयू प्रशासन बैक फुट पर आता हुआ दिखाई दे रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story