×

Varanasi News: बीएचयू के छात्रों ने इजरायल का किया समर्थन, एएमयू प्रशासन का फूंका पुतला

Varanasi News: काशी हिंदू विश्वविद्यालय में छात्रों ने इजराइल का समर्थन करते हुए जमकर नारेबाजी की, वहीं छात्रों ने एएमयू प्रशासन का पुतला फूंककर अपना विरोध भी दर्ज किया।

Purushottam Singh
Published on: 10 Oct 2023 12:25 PM GMT
BHU students supported Israel, burnt effigy of AMU administration
X

बीएचयू के छात्रों ने इजरायल का किया समर्थन, एएमयू प्रशासन का फूंका पुतला: Photo-Newstrack

Varanasi News: इजरायल-हमास जंग पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं। अमेरिका ने खुलकर इजरायल के समर्थन की घोषणा की है। इस बीच यूनाइटेड अरब अमीरात भी जंग में सामने आया है। काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्र आज इसराइल के समर्थन में सड़क पर उतर आए और एएमयू प्रशासन का पुतला फूंका। एएमयू के छात्रों द्वारा हमास का समर्थन करने पर बीएचयू के छात्रों में आक्रोश दिखा। छात्रों ने हाथों में इजरायल के समर्थन में तख्तियां लेकर एएमयू का पुतला फूंका।

एएमयू प्रशासन का बीएचयू गेट पर छात्रों ने फूंका पुतला

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में छात्रों ने इजराइल का समर्थन करते हुए जमकर नारेबाजी की, वहीं छात्रों ने एएमयू प्रशासन का पुतला फूंककर अपना विरोध भी दर्ज किया। दरअसल, फिलिस्तीन के समर्थन में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने कैंपस में पैदल मार्च निकालकर प्रदर्शन और अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाए थे। गौरतलब है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजराइल का समर्थन किया है। वहीं दूसरी ओर एएमयू में छात्रों द्वारा फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन किया गया जिसको लेकर बीएचयू के छात्रों ने नाराजगी जताते हुए बीएचयू सिंहद्वार पर एएमयू प्रशासन का पुतला फूंककर इजराइल का समर्थन किया।


बीएचयू के छात्र इजरायल के साथ-

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्र विवेक सिंह ने कहा कि एएमयू प्रशासन का हमने पुतला दहन किया है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने फिलिस्तीन का समर्थन किया और विश्वविद्यालय में मार्च भी निकाला था। उन्होंने कहा कि हम सभी काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्र अपने मित्र राष्ट्र इजरायल के साथ खड़े हैं।


एएमयू के छात्र जो कर रहे हैं वह निंदनीय है

बीएचयू के छात्र देवांश शुक्ला ने कहा कि एएमयू में‌ जिस तरह से छात्र लगातार कार्य कर रहे हैं वह काफी निंदनीय है। आज हम सभी छात्रों ने मिलकर एएमयू प्रशासन का पुतला फूंकते हुए विरोध किया हैं और अपने मित्र राष्ट्र इजरायल का पूर्ण समर्थन करते हुए बाबा विश्वनाथ से प्रार्थना करते हैं कि जल्द वहां सब कुछ शांत हो जाए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story