×

Varanasi News: काशी के लिए बड़ी सौगात लेकर आ रहे हैं पीएम मोदी-जयवीर सिंह

Varanasi News: प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह ने किया प्रेस कॉन्फ्रेंस, बोले-जो महिला बिल का विरोध कर रहे हैं वह शुरू से ही विरोध करते आए हैं, मुलायम सिंह यादव जी के परिवार के लोग इसको पचा नहीं पाएंगे।

Purushottam Singh
Published on: 22 Sep 2023 11:51 AM GMT
X

Jaiveer Singh Press Conference (Social Media)

Varanasi News: काशी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी का शनिवार को वाराणसी आगमन हो रहा है। पीएम के दौरे को देखते हुए काशी के प्रभारी मंत्री और उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह सर्किट हाउस पहुंचे। जयवीर सिंह ने सर्किट हाउस में एक प्रेसवार्ता की। इस दौरान बातचीत करते हुए जयवीर सिंह ने पीएम के दौरे के बारे में मीडिया को बताया कि पीएम मोदी काशी के लिए बड़ी सौगात लेकर आ रहे हैं। काशीवासियों के लिए गर्व और फक्र की बात है। पीएम मोदी जब भी अपने संसदीय क्षेत्र में आते हैं तो बड़ी सौगात देते हैं। इस बार भी गंजारी में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखेंगे।

महिला आरक्षण बिल को लेकर जयवीर सिंह ने कहा कि हमलोग आभारी हैं सारे दलों का सभी दलों ने सर्व सहमति से महिला आरक्षण बिल पारित किया। जनगणना और परिसीमन बनने के बाद महिला आरक्षण बिल लागू होगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को लेकर उन्होंने कहा कि स्टेडियम बनने के बाद यहां के युवाओं को रोजगार मिलेगा। काशी में अध्यात्म के साथ-साथ खेल-कूद में भी भागीदारी मिलेगी। हर काशीवासी अपने सांसद का स्वागत और सम्मान करना चाहता है। पीएम के आगमन को लेकर लोगों में आतुरता है। प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह से जब महिला आरक्षण को लेकर यह सवाल पूछा गया कि बीजेपी में महिला आरक्षण को लेकर क्या किया जाएगा इस सवाल के जवाब में कहा कि हम लोग 33 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किए हैं। बीजेपी में पहले से ही महिलाओं का सम्मान किया जाता है। साथ ही जयवीर सिंह ने यह भी कहा कि वो महिलाएं राजनीति में अपना लक आजमाएं जो गांव की महिलाएं हैं जो विभिन्न सामाजिक क्षेत्रों में काम कर रही हैं। दबे कुचले शोषित पीड़ित परिवारों से आती हैं, जिनका राजनीति से कोई सरोकार नहीं है, ऐसी महिलाएं आगे आएं। चाहे लोकसभा हो या विधानसभा हो इसके लिए महिलाएं आगे आएं।

...तो उनके परिवार के लोग ये पचा नहीं पाएंगे

विपक्ष द्वारा महिला बिल के बारे में कमेंट दिया गया की सरकार लॉलीपॉप दे रही है। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विरोध करना भी चाहिए क्योंकि महिला बिल इससे पहले भी जब संसद में लाया गया तो मुलायम सिंह जी ने सबसे पहले विरोध किया था तो उनके परिवार के लोग ये पचा नहीं पाएंगे और सबसे बड़ी बात यह है कि उनके परिवार के लोग पार्टी और परिवार को ही प्रजातंत्र समझते हैं। अगर वह कह रहे हैं तो कोई अलग से नहीं कह रहे हैं। महिला आरक्षण में अगले और पिछड़े की चर्चा को लेकर जब सवाल किया गया तो प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि इसमें सभी को भागीदारी मिलेगी, कहीं कोई रोक नहीं है। जब कोई महिला चुनाव लड़ेगी तो उसका सशक्तिकरण होगा तो इसमें कोई भेदभाव नहीं कर रहे हैं।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story