Varanasi News: सीएम योगी ने पीएम मोदी के आगमन से पहले की समीक्षा बैठक, निर्बाध विदयुत आपूर्ति के दिए निर्देश

Varanasi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। बाबतपुर एयरपोर्ट से सड़क मार्ग होते हुए हरहुआ-रिंग रोड पर स्थित वाजिदपुर पहुंचे और आगामी 7 जुलाई को होने वाले पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया।

Newstrack
Published on: 4 July 2023 5:48 PM GMT
Varanasi News: सीएम योगी ने पीएम मोदी के आगमन से पहले की समीक्षा बैठक, निर्बाध विदयुत आपूर्ति के दिए निर्देश
X
सीएम योगी ने पीएम नरेन्द्र मोदी के वाराणसी दौरे की तैयारियों की समीक्षा की: Photo- Social Media

Varanasi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। बाबतपुर एयरपोर्ट से सड़क मार्ग होते हुए हरहुआ-रिंग रोड पर स्थित वाजिदपुर पहुंचे और आगामी 7 जुलाई को होने वाले पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी तैयारियां समय से पूर्ण कर ली जाए। मौके पर कोई कमी रहने न पाये।

सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने सभी को श्रावण मास की बधाई देते हुए कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि श्रावण मास में ही प्रधानमंत्री का आगमन वाराणसी हो रहा है। कार्यक्रम को सफल बनाना हम सभी की जिम्मेदारी हैं। उन्होंने शहर की स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिए जाने की जरूरत बताते हुए कहा कि आगामी दो दिवस तक "प्लास्टिक मुक्त काशी" का अभियान चलाया जाए।

सीएम ने लोक निर्माण विभाग, नगर निगम, विकास प्राधिकरण व एनएएचआई के अभियंताओं को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी सड़कों को युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर गड्ढा मुक्त किया जाए। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के साथ ही साथ श्रावण मास के दौरान वाराणसी में निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराए जाने हेतु उन्होंने विद्युत विभाग के अभियंताओं को कड़े निर्देश दिए। कार्यक्रम में प्रतिभाग करने हेतु अन्य जनपदों से आने वाले लाभार्थियों की सुरक्षा एवं सुविधा का विशेष ध्यान दिए जाने का निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि प्रत्येक गाड़ी में सुरक्षाकर्मी एवं कार्यकर्ता जरूर रहे।

जी 20 की तरह कराई जाए लाइटिंग

सीएम जी 20 कार्यक्रम के दौरान विद्युत सजावट की तरह ही प्रधानमंत्री के आगमन पर लाइटिंग सजावट कराए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने पुलिस के उच्चाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा की कड़े एवं पुख्ता इंतेजाम सुनिश्चित कराए जाएं। इसके साथ ही उन्होंने शहर की यातायात व्यवस्था फुलप्रूफ रखे जाने का निर्देश देते हुए कहा कि कार्यक्रम के दौरान रूट डायवर्जन की सूचना जन सामान्य को समय से उपलब्ध करा दिया जाए। जिससे लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। गोवंश एवं आवारा पशु सड़कों पर छुट्टा घूमते न दिखाई दे।

Newstrack

Newstrack

Next Story