×

Varanasi News: सर्व सेवा संघ का चैप्टर हुआ क्लोज, बिल्डिंग हो रही जमींदोज मशक्कत करने के बाद भी नहीं बचा पाए जमीन

Varanasi News: जिला प्रशासन की टीम बिल्डिंग को जमींदोज करने के लिए सुबह 8 बजे ही 8 बुलडोजर लेकर सर्व सेवा संघ की बिल्डिंग में पहुंची जिसके बाद ध्वस्तीकरण की कार्यवाही शुरू किया गया।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 12 Aug 2023 9:14 AM GMT

Varanasi News: राजघाट स्थित सर्व सेवा संघ परिसर की बिल्डिंग को आज जमीदोंज किया जा रहा है। 22 जुलाई को जिला प्रशासन की तरफ से सर्व संघ की बिल्डिंग को खाली कराया गया था। जिला प्रशासन की टीम बिल्डिंग को जमींदोज करने के लिए सुबह 8 बजे ही 8 बुलडोजर लेकर सर्व सेवा संघ की बिल्डिंग में पहुंची जिसके बाद ध्वस्तीकरण की कार्यवाही शुरू किया गया। विरोध को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

सर्व सेवा संघ के 8 कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया गया है। सर्व सेवा संघ भवन को खाली कराने के बाद एडीएम सिटी के साथ कई थानों की फोर्स राजघाट पहुंची। भारी पुलिस बल के साथ नगर निगम की गाड़ियां भी मौजूद रहीं। प्रशासनिक अधिकारियों ने भवन में रहने वालों को परिसर खाली कराने के बाद आज रेलवे का बुलडोजर चला। सर्व सेवा संघ के अध्यक्ष राम धीरज से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि लगभग 8.07 एकड़ में यह पूरी जमीन है। लगभग 18 से 20 बिल्डिंग हैं जिनको रेलवे बल द्वारा बुलडोजर लगाकर तोड़ा जा रहा है।

22 जुलाई को खाली कराया गया था बिल्डिंग-

सर्व सेवा संघ की बिल्डिंग को 22 जुलाई को खाली कराया गया था। बिल्डिंग को खाली कराने के बाद रेलवे के अधिकारियों के सामने बिल्डिंग को सील करके चाबी रेलवे को हैंडओवर कर दिया गया था। जिसके बाद कल भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत, एनसीपी नेता बृंदा करात समेत कई नेताओं ने सर्व सेवा संघ के खिलाफ हो रही कार्यवाही पर अपना समर्थन गांधीवादी नेताओं को दिया था।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story